संस्कृतियों का संगम,मराठी वेशभूषा में गुजराती गीतों पर झूम उठा छिंदवाड़ा

दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव: प्रतिभागियों में नजर आया अपार उत्साह संस्कृतियों का संगम,मराठी वेशभूषा में गुजराती गीतों पर झूम उठा छिंदवाड़ा

Safal Upadhyay
Update: 2022-09-30 09:59 GMT
संस्कृतियों का संगम,मराठी वेशभूषा में गुजराती गीतों पर झूम उठा छिंदवाड़ा

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव का गुरुवार को शानदार आगाज हुआ। जय अम्बे गौरी....के जयकारे के साथ प्रतिभागियों ने हाथों में दीपक लेकर आरती की। नागपुर रोड स्थित मोती रॉयल पैलेस में चार दिवसीय गरबा महोत्सव के पहले दिन प्रशिक्षणार्थियों के साथ ही सैकड़ो लोगों ने गरबा की ट्रेडिशनल फोक धुनों के साथ बॉलीबुड के गरबा स्पेशल गीतों पर गरबा किया। पहले दिन मराठी थीम पर हुए गरबा में संस्कृतियों का संगम देखने को मिला, जहां पारंपरिक मराठी वेशभूषा में गुजराती गीतों पर लोगों ने पूरे उत्साह के साथ गरबा किया। जैसे-जैसे लय बढ़ती गई, खेलने वालों का उत्साह भी बढ़ता गया। आरती के बाद सिंगल रास गरबा, डांडिया, बालीवुड गरबा, घघरी डांस हुए। महोत्सव में हर कोई माता की भक्ति में डूबा नजर आया। गुजरात के रंग मिलन कला संगम के दिनेश शिकारी के निर्देशन में प्रतिभागियों ने कदम से कदम मिलाते हुए जोश व उत्साह से गरबा, डांडिया किया।

दो सर्किल में हो रहा गरबा

मैदान में गरबा दो सर्कल्स में खेले जा रहे हैं। गरबा को देखने वाले भी झूम रहे हैं और गरबा खेलने वाले भी। मुख्य सर्किल के पास ही बना है ओपन सर्किल। जहां आर्केस्ट्रा की धुनों पर झूमते लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है।

लाइव आर्केस्ट्रा ने बांधा समां

गरबा महोत्सव में जबलपुर के अनुराग एंटरटेनमेंट ग्रुप के लाइव आर्केस्ट्रा ने खूब समां बांधा। पंखिड़ा ओ पंखिड़ा...., ढोली तारो ढोल बाजे...., अंबे मां से कह दो गरबा रमे रे...जैसे गानों ने प्रतिभागियों में जोश भरा।

यह रहीं निर्णायक

गरबा महोत्सव में प्रतिभागियों के ड्रेसअप एवं प्रस्तुति  के आधार पर निर्णायकों ने विजेताओं का चयन किया। निर्णायक मंडल में चांदनी पाटनी और ऋतु गोयल शामिल रहीं।

स्वादिष्ट व्यंजनों का उठाया लुत्फ

गरबा महोत्सव में फूड जोन में स्वादिष्ट व्यंजनों का शहरवासियों ने जमकर लुत्फ उठाया।

आज पंजाबी, कल रहेगी राजस्थानी थीम

गरबा महोत्सव के दूसरे दिन पंजाबी संस्कृति की झलक देखने मिलेगी। शुक्रवार, 30 सितंबर को प्रतिभागी पंजाबी थीम पर गरबा करते नजर आएंगे। वहीं महोत्सव के तीसरे दिन 1 अक्टूबर को राजस्थानी थीम रहेगी।
यह रहे अतिथि

गरबा महोत्सव में अतिथियों के रुप में जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे, जिपं उपाध्यक्ष अमित सक्सेना, जय सक्सेना उपस्थित रहे।

इन्होंने जीते पुरस्कार

बेस्ट डांस कपल - सृष्टि सोनी, सागर सोनी, बेस्ट ड्रेसअप कपल - कृति तिवारी, रोहन इक्का, बेस्ट डांस मेल- गौरव विश्वकर्मा, बेस्ट डांस फीमेल- राशि जैन, बेस्ट ड्रेसअप मेल- अमित अमोदिया, बेस्ट ड्रेसअप फीमेल- कोमल पारधी।
 

Tags:    

Similar News