कोरोना से 28 की मौत, आंकड़ों में 2 मौतें, नए मामले मिले

कोरोना से 28 की मौत, आंकड़ों में 2 मौतें, नए मामले मिले

Bhaskar Hindi
Update: 2021-04-24 17:15 GMT
कोरोना से 28 की मौत, आंकड़ों में 2 मौतें, नए मामले मिले


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिले में कोरोना से मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। हालांकि शनिवार को सामने आए मौतों के आंकड़े थोड़ी राहत देने वाले कहे जा सकते हैं। शनिवार को 28 कोरोना संदिग्धों मरीजों की मौत हुई है। अप्रैल के पिछले 15 दिनों में यह पहला मौका है जब आंकड़े इतने कम आए हैं। 9 से 23 अप्रैल के बीच मौतों का आंकड़ा 36 से अधिकतम 49 तक रहा। शनिवार को परतला मोक्षधाम में 16, देवर्धा मोक्षधाम में 9 और कब्रिस्तान में 3 शवों का कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार किया गया है। हालांकि सरकारी रिकार्ड में सिर्फ 2 मौतें दर्शाई गई हैं। पूरे कोरोना काल में  सरकारी रिकार्ड के अनुसार जिले में अब तक मौतों का आंकड़ा 82 लोगों की जान कोरोना की वजह से गई है।
संक्रमण घटा...61 नए पॉजिटिव मिले-
जिले में कोरोना संक्रमण की दर घट रही है। ऐसा कोविड बुलेटिन के पिछले दो दिनों के आंकड़ों को देखकर कहा जा सकता है। शनिवार को आरटीपीसीआर की रिपोर्ट के अनुसार कुल 61 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि एक दिन पहले शुक्रवार को 45 नए मरीज लैब की रिपोर्ट के बाद सामने आए थे।
जीतने वालों की संख्या बढ़ी... 72 स्वस्थ होकर लौटे-
कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। शनिवार को 72 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। नए संक्रमितों की संख्या घटने और स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा बढऩे से एक्टिव केस तेजी से घटे हैं। जिले में अब कोरोना के एक्टिव केस की संख्या घटकर महज 420 रह गई है।  
इनका हुआ कोरोना प्रोटोकाल से अंतिम संस्कार:
शहर के नई सब्जी मंडी निवासी 70 साल की वृद्धा, शिवनगर कॉलोनी की 65 वर्षीय वृद्धा, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की 58 साल की महिला, पातालेश्वर की 60 वर्षीय वृद्धा, बुधवारी के 50 वर्षीय व्यक्ति, बोरिया के 54 वर्षीय व्यक्ति, शिवनगर कॉलोनी की 51 वर्षीय महिला, नरसिंहपुर नाका के 55 वर्षीय व्यक्ति, सागरपेशा के 72 वर्षीय वृद्ध का कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार हुआ। वहीं चौरई सलकनी के 40 वर्षीय व्यक्ति, न्यूटन चिखली के 61 वर्षीय वृद्ध, घोड़ाडोंगरी बैतूल के 46 वर्षीय व्यक्ति, सांैसर की 45 वर्षीय महिला, हिरदागढ़ जुन्नारदेव की 42 वर्षीय व्यक्ति का परतला मोक्षधाम में अंत्येष्टि हुई। जबकि दो के परिजन नहीं पहुंचे।

Tags:    

Similar News