क्राइम ब्रांच और पुलिस ने की रेट, चल रहा था सोने-चांदी के रेट पर ऑनलाइन सट्टा

क्राइम ब्रांच और पुलिस ने की रेट, चल रहा था सोने-चांदी के रेट पर ऑनलाइन सट्टा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-28 07:58 GMT
क्राइम ब्रांच और पुलिस ने की रेट, चल रहा था सोने-चांदी के रेट पर ऑनलाइन सट्टा

डिजिटल डेस्क जबलपुर । गोरखपुर थाना अंतर्गत कटंगा में नर्मदा होम्स की पांचवीं मंजिल में एमसीएक्स में होने वाले सोने-चांदी और अन्य धातुओं के रेट को लेकर ऑनलाइन सट्टा चल रहा था। क्राइम ब्रांच और गोरखपुर पुलिस की टीम ने छापा मारकर एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से एक लैपटॉप, एक कम्प्यूटर और 6 मोबाइल जब्त किए गए हैं। इस मामले में पुलिस संजय सनपाल और सुनील खत्री की तलाश कर रही है। एएसपी क्राइम संदीप मिश्रा ने बताया कि सूचना मिली कि कटंगा के एक फ्लैट में मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज के नाम पर सोने-चांदी और अन्य धातुओं पर ऑनलाइन सट्टा चल रहा था। क्राइम ब्रांच और गोरखपुर पुलिस की टीम ने जैसे ही फ्लैट में दबिश दी वहां पर अफरा-तफरी का माहौल मच गया। फ्लैट में सट्टे की ऑनलाइन बुकिंग कर रहे रामपुर छापर निवासी राजेश िवश्वकर्मा  ने भागने की कोिशश की, लेिकन पुलिस की टीम ने  उसे दबोच लिया। उसके पास से एक लैपटॉप, एक कम्प्यूटर और 6  मोबाइल जब्त किए गए। राजेश विश्वकर्मा ने बताया कि वह संजय सनपाल और सुनील खत्री के लिए ऑनलाइन सट्टे की बुकिंग किया करता था। पुलिस ने दोनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
पेइंग गेस्ट के तौर पर लिया फ्लैट -सोने-चांदी के रेट पर सट्टा िखलाने वाले इतने शातिर हैं कि उन्होंने फ्लैट को किराए पर नहीं लिया था। उन्होंने फ्लैट का एक कमरा पेइंग गेस्ट के तौर पर लिया हुआ था। फ्लैट में रहने वाले यह समझते थे कि युवक पेइंग गेस्ट के तौर पर रह रहा था। इसकी वजह से किसी को फ्लैट में चल रहे सट्टा का पता नहीं चल सका।
लैपटॉप में मिला सट्टा खेलने वालों का रिकॉर्ड - गोरखपुर टीआई इंद्रमणि पटेल ने बताया कि संजय सनपाल और सुनील खत्री ने ऑनलाइन सट्टा खेलने वालों का एक ग्रुप बना रखा था, जिसका ब्यौरा लैपटॉप में दर्ज कर रखा था। सट्टा खेलने वाले मोबाइल पर बुकिंग किया करते थे। पुलिस लैपटॉप से सट्टा खेलने वालों का नाम और पता निकाल रही है। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही साइबर सेल से कम्प्यूटर की भी जांच कराई जा रही है।
क्रिकेट के सट्टे से भी जुड़े तार - बताया जा रहा है कि संजय सनपाल और सुनील खत्री क्रिकेट के सट्टे से जुड़े हुए हैं। वे पहले भी क्रिकेट के सट्टे में पकड़े जा चुके हैं। पकड़े जाने के बाद वह जगह बदल देते हैं। दोनों ने क्रिकेट के सट्टे के साथ ही सोने-चांदी के रेट पर भी सट्टे का कारोबार चालू कर दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

 

Similar News