भोपाल से आए उपसंचालक, स्कूल पहुंचे तो मिला ताला

भोपाल से आए उपसंचालक, स्कूल पहुंचे तो मिला ताला

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-30 15:07 GMT
भोपाल से आए उपसंचालक, स्कूल पहुंचे तो मिला ताला

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। उत्कृष्ट विद्यालय में संकुल प्राचार्यों की बैठक, सोमवार को लोकशिक्षण संचालनालय से आए उपसंचालक राजेश तिवारी ने ली थी। यहां उन्होंने समीक्षा करने के बाद मंगलवार को चौरई और अमरवाड़ा क्षेत्र का निरीक्षण करने की बात प्राचार्यों से कही थी। इसके बावजूद इन क्षेत्रों में शिक्षक देरी से पहुंचे तो वहीं सारना स्कूल का तो ताला भी नहीं खुला था। इस पर उपसंचालक तिवारी ने नाराजगी जताई।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उपसंचालक राजेश तिवारी सबसे पहले साढ़े दस बजे शासकीय उमावि सारना पहुंचे, जहां स्कूल में ताला लगा हुआ था। इसके बाद वह सिंगोड़ी शासकीय बालक शाला पहुंचे, जहां प्राचार्य सहित पदस्थ 12 शिक्षकों में से 11 लोग अनुपस्थित मिले। इसी प्रकार शासकीय कन्या शाला सिंगोड़ी में भी पदस्थ 7 में से 5 शिक्षक नहीं थे। 

चौरई के 1, अमरवाड़ा के 13 स्कूलों का रिजल्ट कम 

उपसंचालक राजेश तिवारी ने बोर्ड परीक्षाओंं मे 30% से कम रिजल्ट लाने वाले प्राचार्यों की बैठक ली। चौरई उत्कृष्ट विद्यालय में हुई बैठक में चौरई विकासखंड शासकीय उमावि चांद और अमरवाड़ा विकासखंड के 13 स्कूल बाराहीरा, धसनवाड़ा, अमरवाड़ा कन्या उमावि, पेटदेवरी, पौनार, खामीहीरा, हिर्री, शासकीय कन्या शाला सिंगोड़ी, करबडोल, लछुआ के शासकीय स्कूल प्राचार्यों से चर्चा करने के बाद, उनसे कम रिजल्ट का कारण पूछा। प्राचार्यों ने इसका कारण विषय शिक्षकों की कमी और स्टूडेंट्स की कम उपस्थिति बताया। इस पर तिवारी ने दिए गए फार्मेट के अनुसार स्टूडेंट्स और पालकों से निरंतर संपर्क में रहने की सलाह दी। 

Similar News