100 करोड़ वसूली मामले में परमबीर सिंह का बयान दर्ज करेगी ईडी, भेजा जा चुका है समन 

100 करोड़ वसूली मामले में परमबीर सिंह का बयान दर्ज करेगी ईडी, भेजा जा चुका है समन 

Tejinder Singh
Update: 2021-07-09 13:39 GMT
100 करोड़ वसूली मामले में परमबीर सिंह का बयान दर्ज करेगी ईडी, भेजा जा चुका है समन 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के रेस्टोरेंट और बार से हर महीने 100 करोड़ वसूली से जुड़े मनी लांडरिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जल्द ही पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह का बयान दर्ज करेगी। सूत्रों के मुताबिक ईडी ने पिछले सप्ताह ही सिंह को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर उन्होंने पेशी के लिए और समय मांगा था। सिंह ने जांच एजेंसी को बताया था कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है और जल्द ही सर्जरी होने वाली है इसलिए पेशी के लिए उन्हें थोड़ा समय चाहिए। 

बता दें कि मुंबई पुलिस कमिश्नर पद से हटाए जाने के बाद सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर दावा किया था कि देशमुख सचिन वाझे और दूसरे पुलिस वालों से हर महीने मुंबई के बार, रेस्टारेंट से 100 करोड़ रुपए की वसूली करवा रहे हैं। इस मामले में सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर सीबीआई जांच की मांग की थी। वकील जयश्री पाटील और दूसरे लोगों ने भी मामले की जांच के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। हाईकोर्ट ने सीबीआई को मामले की प्राथमिक जांच कर आगे की कार्रवाई पर फैसला लेने को कहा था।

इसके बाद सीबीआई ने सबूत मिलने का हवाला देकर देशमुख और अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया था। सीबीआई की एफआईआर के आधार पर ईडी ने भी मनी लांडरिंग का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की है। मामले में ईडी देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे को गिरफ्तार कर चुकी है। देशमुख को भी पूछताछ के लिए तीन बार समन भेजा जा चुका है, लेकिन वे अगल-अलग वजहों का हवाला देकर वे अब तक जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं। 

वाझे से जेल में होगी पूछताछ

ईडी शनिवार को एंटीलिया विस्फोटक और मनसुख हिरेन हत्या मामले में जेल में बंद बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाझे का बयान दर्ज करेगी। वाझे ने इससे पहले ही ईडी से पिछले साल दिसंबर से इस साल फरवरी के बीच मुंबई के बियर बारों से वसूली कर 4 करोड़ 70 लाख रुपए देशमुख के निजी सचिव और निजी सहायक को देने की बात स्वीकार कर चुका है। मामले में गुरूवार को अदालत ने ईडी को तलोजा जेल में बंद वाझे से पूछताछ की इजाजत दी थी।   

 

Tags:    

Similar News