विधायक हितेंद्र ठाकुर के कार्यालय पर पड़ा ईडी का छापा, पीएमसी बैंक घोटाले में हुई छानबीन

विधायक हितेंद्र ठाकुर के कार्यालय पर पड़ा ईडी का छापा, पीएमसी बैंक घोटाले में हुई छानबीन

Tejinder Singh
Update: 2021-01-22 15:25 GMT
विधायक हितेंद्र ठाकुर के कार्यालय पर पड़ा ईडी का छापा, पीएमसी बैंक घोटाले में हुई छानबीन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने शुक्रवार को पंजाब एंड महाराष्ट्र को आपरेटिव बैंक (पीएमसी) घोटाले को लेकर बहुजन विकास आघाड़ी के विधायक हितेंद्र ठाकुर के कार्यालय और उनकी कंपनी विवा समूह के वसई- विरार तथा पालघर स्थिति ठिकानों पर छापेमारी की है। मनी लांडरिंग से जुड़े मामले की जांच कर रही ईडी ने यह छापेमारी व छानबीन हाउसिंग डेवलपमेंट इनफ्रास्ट्रक्चर (एचडीआईएल) से वीवा ग्रुप आफ कंपनी को भेजी गई रकम की पड़ताल करने के लिए की है। एचडीआईएल पीएमएसी बैंक के 6670 करोड़ रुपए के घोटाले में मुख्य आरोपी है। एचडीआईएल से जुड़ी कपनी को संभालनेवाले प्रवीण राऊत को वीवा ग्रुप को फंड डाइवर्जन मामले में संदिग्ध के रुप में देखा जा रहा है। ईडी अब तक प्रीवेंशन आफ मनीलांडरिंग कानून के तहत राऊत की 72 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त कर चुकी है।

राऊत एचडीआईएल की सब्सिडरी रही गुरुआशिष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड का निदेशक रह चुके हैं। पिछले दिनों पीएमसी बैंक के मामले में ईडी ने शिवसेना सांसद संजय राऊत की पत्नी वर्षा राऊत से भी पूछताछ की थी।
 

ठाकुर ईडी की ओर से की गई कार्रवाई पर बाहुबली विधायक ठाकुर ने बताया कि सुबह के साढे नौ बजे सात बड़ी गाडियों में ईडी के 35 से 40 लोग हमारे विरार कार्यालय में आए थे। उन्होंने कहा कि हम ईडी के साथ जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं। हमारे पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है। हमारे सारे लेन-देन चेक से हुए हैं। उन्होंने कहा कि ईडी किस बारे में जांच कर रही है मुझे पता नहीं है। लेकिन ईडी द्वारा मेरी भी जांच करने से अब मैं भी बड़ा हो गया हूं। क्योंकि ईडी की जांच के चलते अब मैं भी मीडिया चैनलों में दिख रहा हूं। मेरा नाम भी अखबारों में आएगा। इस लिहाज से ईडी के कारण मुझे बड़ा होने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि जहां तक बात राजनीतिक द्वेष की है तो मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि इंतजार करो और देखो। मैं ईडी के कार्यालय में जाकर भी उसके सारे सवालों का जवाब देने को तैयार है। 

Tags:    

Similar News