किसान ने खेत में खाया जहर, खराब फसल बनी मौत की वजह

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने की जांच, मामला पांढ़ुर्ना के हिवरा सेनाडवार ग्राम का किसान ने खेत में खाया जहर, खराब फसल बनी मौत की वजह

Bhaskar Hindi
Update: 2021-10-11 16:35 GMT
किसान ने खेत में खाया जहर, खराब फसल बनी मौत की वजह

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। पांढुर्ना में एक किसान की मौत ने सोमवार को प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को सकते में डाल दिया। आनन-फानन में अधिकारियों के दल ने मौके पर पहुंचकर किसान की फसल का निरीक्षण कर परिजनों  के बयान दर्ज किए। पुलिस जहां इस मामले को आपसी विवाद बता रही है। वहीं मृतक किसान की पत्नी का आरोप है कि फसल खराब होने की वजह से किसान ने जहर का सेवन किया है। मामला पांढुर्ना के हिवरा सेनाडवार गांव का है।
जानकारी के अनुसार हिवरा निवासी 40 वर्षीय दुर्गादास जगन्नाथ देशमुख ने सोमवार को खेत में जहर का सेवन कर लिया। गंभीर अवस्था में उपचार के लिए किसान को पांढुर्ना सरकारी अस्पताल लाया गया। जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। किसान की मौत पर मृतक की पत्नी रत्नमाला का आरोप था कि उसके पति ने 4००० रुपए में ठेके पर एक एकड़ खेत लिया था। जिसमें गोभी, पालक, प्याज लगाई गई थी। उम्मीद थी कि अच्छी फसल होगी, लेकिन फूल छोटे रह गए। जिससे दुर्गादास पिछले दो दिनों से परेशान चल रहा था। जिसके कारण ही उसके पति ने खेत में कीट नाशक खाकर अपनी जान दे दी। इस मामले में तहसीलदार कमलेश नीरज ने परिजनों के बयान दर्ज किए हैं।
दो बच्चे हैं किसान के
मृतक किसान के दो बच्चे हैं। इनमे 7 वर्षीय इशिका और पंाच वर्षीय कार्तिक शामिल है। पहले किसान दूसरों के खेतों में काम किया करता था। इस साल ही उसने एक एकड़ खेत ठेके पर लिया था।
इनका कहना है...
- शुरुआत जांच में ये पता चला है कि किसान ने ठेके पर खेत लिया था। कुछ दिनों से टेंशन में था। जिस वजह से कीटनाशक पिया है।
-आरआर पांडे
एसडीएम सौंसर
- प्रारंभिक जांच में पति पत्नी के विवाद का मामला सामने आया है। किसान की फसल अच्छी है, नुकसान जैसी कोई बात नहीं है।
-रोहित निखारे
एसडीओपी, पांढ़ुर्ना

 

Tags:    

Similar News