किसान रेल से कलकत्ता पहुंचा सौंसर का संतरा -हावड़ा के लिए रवाना हुई किसान ट्रेन

 किसान रेल से कलकत्ता पहुंचा सौंसर का संतरा -हावड़ा के लिए रवाना हुई किसान ट्रेन

Bhaskar Hindi
Update: 2020-12-03 11:48 GMT
 किसान रेल से कलकत्ता पहुंचा सौंसर का संतरा -हावड़ा के लिए रवाना हुई किसान ट्रेन

डिजिटल डेस्क छिन्दवाड़ा/सौंसर। रेलवे से संतरा परिवहन का बरसों पुराना व्यापारियों व किसानों का सपना बुधवार को पूरा हुआ। दो बोगी में 46 टन संतरा कलकत्ता के लिए लोड हुआ। सुबह 6.30 बजे स्टेशन से बोगी छिंदवाड़ा से आई ट्रेन के साथ रवाना की गई। पूर्व विधायक नानाभाऊ मोहोड़ ने बोगी का पूजा की और व्यापारियों से कहा कि फल के साथ सब्जी व कॉटन परिवहन के  लिए रेलवे की सुविधा का लाभ लें। दो संतरा व्यापारी सतीश बोडखे व सफी भाई ने दो बोगी में संतरा भेजा है। इन व्यापारियों ने बताया कि कलकत्ता परिवहन में उन्हें ट्रक की अपेक्षा 50 फीसदी परिवहन भाड़ा कम लगा वही संतरा सुरक्षित रुप से बाजार पहुंच रहा है। इस अवसर पर राजेंद्र सावल, राजू राठी, दिलीप बत्रा, एमएम पुरी, सोनबा झाड़े उपस्थित थे। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के कमर्शीयल इंस्पेक्टर शैलेंद्र ने बताया कि ट्रेन गुरुवार की सुबह 10.30 बजे कलकत्ता पहुंचेगी।
व्यापारी संगठनों ने सौंपा ज्ञापन
संतरा व्यापारी संगठन की और से मंडल रेल प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा गया। संगठन अध्यक्ष सतीश बोडख़े के नेतृत्व में दिए ज्ञापन में कहा है कि रेलवे से संतरा परिवहन की तरह क्षेत्र की अन्य कृषि उपज परिवहन के लिए भी सुविधा उपलब्ध की जाए। सौंसर क्षेत्र में सब्जी उत्पादन का रकबा बढ़ा है, साथ ही प्रमुख अर्थिक फसल कपास की प्रोसेसिंग के बाद रुई व बिनौला परिवहन की व्यवस्था रेलवे द्वारा उपलब्ध की जाए। ज्ञापन में संतरा व्यापारियों ने रेलवे को आश्वस्त किया कि सीजन में प्रति दिन रेलवे को परिवहन के लिए 25 टन संतरा उपलब्ध किया जा सकता है। इस अवसर पर संतरा व्यापारी संगठन के पदाधिकारी उपस्थित थे।
कुल 174.46 पार्सल हुए बुक
छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन से बुधवार सुबह पांच बजे किसान रेल हावड़ा के लिए रवाना हुई। यहां पर किसान ने गोभी की सप्लाई की है। इसके बाद सौंसर, सावनेर, इतवारी, भंडाररोड, गोंदिया, राजनांदगांव सहित सभी स्टेशनों से कुल 174.46 टन फल-सब्जी और अन्य पार्सल इस ट्रेन से गए हैं।
 

Tags:    

Similar News