जिला अस्पताल में फायरिंग, निशाने पर थे हत्या की कोशिश के दो आरोपी

जिला अस्पताल में फायरिंग, निशाने पर थे हत्या की कोशिश के दो आरोपी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-17 09:14 GMT
जिला अस्पताल में फायरिंग, निशाने पर थे हत्या की कोशिश के दो आरोपी

डिजिटल डेस्क सतना । विवादों का अड्डा बन चुके सरदार वल्लभ भाई पटेल जिला अस्पताल मैं बीती देर रात फायरिंग से हड़कंप मच गया इस बार निशाने पर थे। आईसीयू वार्ड 2 में भर्ती हत्या की कोशिश के दो आरोपी इस वारदात में दोनों को कोई नुकसान तो नहीं हुआ पर वार्ड में भगदड़ मच गयी। वहीं आरोपियों की निगरानी के लिए तैनात सिटी कोतवाली के पुलिसकर्मियों की सक्रियता भी सवालों के घेरे में आ गयी।

गौरतलब है कि बीते माह खेरमाई रोड में बाइक सवार युवकों पर प्राणघातक हमला में वांछित आरोपी मिक्की उर्फ रंजींत सिंह 28 वर्ष निवासी चाणक्य पुरी कालोनी और संग्राम कालोनी निवासी अनुज पटेल 21 वर्ष तो कोलगवां व कोतवाली पुलिस की सयुंक्त टीम ने जब रविवार रात सगमनिया के पास घेरा था। तब भागने की कोशिश में बाइक फिसलने से दोनो लोग बुरी तरह घायल हो गए थे। जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था। आरोपियो को पुरूष सर्जिकल वार्ड में भर्ती कराया गया था। दोनों को वहीं हिरासत में लेकर हथकड़ी लगाने के साथ ही निगरानी के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया था।

रात मे आईसीयु में शिफ्ट
लेकिन सोमवार रात तो रहस्यमय ढंग से आरोपियों को आईसीयू सेकंड में शिफ्ट कर दिया गया। वहां बेड खाली नहीं होने पर जमीन में गद्दे डालकर अगल-बगल लेटाया गया।

नाम पुकारा और चला दी गोली
आरोपी मिक्की उर्फ रंजीत ने बताया कि रात लगभग 1 बजे अस्पताल की मरचुरी की तरफ से तीन लोग आए थे। जिनमें से एक ने वार्ड की खिड़की से उसका नाम पुकारा तो, वह खिड़की की तरफ देखने लगा इसी दौरान आरोपी ने कट्टे से फायर कर दिया। हालांकि निशाना चूक गया और खिड़की के शीशे से टकराते हुए गोली आईसीयू के गेट में धंस गयी। गोली चलाकर हमलावर भाग निकले।

देर रात हुयी फायरिंग से वार्ड में भर्ती मरीजों की नींद खुल गयी और ज्यादातर मरीज व उनके साथी बाहर निकल गए। वहीं आरोपियों की निगरानी में तैनात पुलिस आरक्षक प्रवीण और पुनीत ने टीआई वीडी पांडेय को गोली कांड की खबर दी तो उन्होंने थाने से और फोर्स भेजकर सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही हमलावरों की तलाश शुरू की पर किसी का पता नहीं चला।

आईसीयू से पुलिस को 315 बोर का एक खोखा मिला है,जबकि रंजीत ने तीन राउंड फायर होने की बात कही हैं। एक फायर हमलावरों ने आते ही हवा में किया, दूसरा उसे निशाना बनाकर और तीसरा फायर भागते समय, लेकिन पुलिस को दो और खोके नहीं मिले।रंजीत ने हमलावरों को पहचानने का भी दावा किया है।

अस्पताल से ले जाए गए कोतवाली
मंगलवार सुबह गोली कांड की खबर फैलते ही पुलिस अधिकारियों ने जिला अस्पताल का मुआयना कर आरोपियों व वहां तैनात पुलिसकर्मियों के साथ ही वार्ड में भर्ती मरीजों से भी पूछतांछ की । फिर पौने बारह बजे रंजीत व अनुज को डिस्चार्ज करवाकर कोतवाली ले गये। जहां उनसे पूछतांछ की जा रही है। इस मामले में सिटी कोतवाल समेत वरिष्ठ अधिकारियों ने चुप्पी साध रखा है। सूत्र इस घटना को भर्ती आरोपियों की ही चाल बता रहे हैं।

 

Similar News