ऑनलाइन बीयर खरीदने के चक्कर में लगी चपत,  गूगल पर मिला था दुकान का फर्जी नंबर 

 ऑनलाइन बीयर खरीदने के चक्कर में लगी चपत,  गूगल पर मिला था दुकान का फर्जी नंबर 

Anita Peddulwar
Update: 2019-08-27 14:12 GMT
 ऑनलाइन बीयर खरीदने के चक्कर में लगी चपत,  गूगल पर मिला था दुकान का फर्जी नंबर 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ऑनलाइन बीयर खरीदने की कोशिश एक युवती को मंहगी पड़ गई। गूगल सर्च के जरिए मिले नंबर पर संपर्क के बाद युवती ने ऑनलाइन बीयर का आर्डर दिया। लेकिन एप से भुगतान के नाम पर ठग ने युवती के खाते से 87 हजार रुपए निकाल लिए गए। युवती की शिकायत के आधार पर पवई पुलिस स्टेशन में अज्ञात आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

नौकरीपेशा है ठगी गई युवती 

ठगी का शिकार हुई राधिका नाम की युवती साकीनाका इलाके में स्थित एक विदेशी बैंक की शाखा में नौकरी करती है। अपनी शिकायत में राधिका ने बताया कि 17 अगस्त को उसने गूगल पर पवई इलाके में स्थित स्टार वाइन का नंबर मिला। राधिका ने नंबर पर फोन कर बीयर की तीन बोतल का आर्डर दिया। इसके बाद फोन उठाने वाले शख्स ने उसे 420 रुपए का भुगतान ऑनलाइन करने को कहा। भुगतान सिर्फ कार्ड, गूगल पे या पेटीएम एप के जरिए ही स्वीकार करने की बात कही गई। राधिका ने गूगल पे के जरिए भुगतान करने की बात कही तो सामने वाले शख्स ने उससे यूपीआई आईडी मांगी।

दुकान पहुंचने पर फर्जी नंबर का पता चला

राधिका ने आईडी मैसेज कर दी जिसके बाद उसके खाते पर 420 रुपए का भुगतान का रिक्वेस्ट आया जिसे उसने मंजूरी दे दी। लेकिन कुछ ही देर बाद उसके खाते से 29 हजार 1 रुपए और निकाल लिए गए। इसके बाद फिर उस नंबर पर फोन करने पर आरोपी ने कहा कि रुपए गलती से निकाल लिए गए और जल्द ही पैसे उनके खाते में जमा कर दिए जाएंगे। लेकिन परेशान युवती ने खुद दुकान पर जाकर पूछताछ करने का फैसला किया। राधिका दुकान पर पहुंची तब तक उसके खाते से तीन बार में 87 हजार रुपए निकाले जा चुके थे। युवती ने दुकानदार से बातचीत की तो उसने बताया कि गूगल पर दुकान के नाम से दिखाए जा रहे नंबर से हमारा कोई संबंध नहीं है। ठगी का एहसास होने के बाद राधिका ने मामले की शिकायत पवई पुलिस से की।    

Tags:    

Similar News