एक कॉल कर लूट ली वृद्ध की जीवन भर की कमाई, निकाल लिए 9 लाख रुपए

एक कॉल कर लूट ली वृद्ध की जीवन भर की कमाई, निकाल लिए 9 लाख रुपए

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-15 12:42 GMT
एक कॉल कर लूट ली वृद्ध की जीवन भर की कमाई, निकाल लिए 9 लाख रुपए

डिजिटल डेस्क, सिवनी। मोबाइल पर आए एक कॉल से एक वृद्ध ने जीवन भर कमाई गंवा दी। खुद को मोबाइल काल पर बैंक अधिकारी बताकर वृद्ध से पासवर्ड व एटीएम कार्ड नंबर हासिल कर नेट बैंकिंग के जरिए 9.50 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। घटना कोतवाली के मंगलीपेठ का है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है। ज्ञात हो कि इसके पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं लेकिन इसमें आरोपी कम ही पकड़ में आए हैं।

ये है घटना
शहर के ललमटिया चौक मंगलीपेठ निवासी 60 वर्षीय प्रीतम लाल बेनीराम डहेरिया ने बताया कि उसके मोबाइल पर काल आया जिसे रिसीव करने पर अज्ञात ने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए एसबीआई बैंक खाते के एटीएम कार्ड को रिन्यू कराने की बात कही। अज्ञात की बात पर भरोसा कर वृद्ध ने एटीएम कार्ड नंबर, पासवर्ड, आईएफ सी कोड,ओटीपी बता दी। कुछ देर बाद जब वृद्ध ठगे जाने का एहसास हुआ तो वह मंगलीपेठ स्थित एसबीआई शाखा पहुंचा और मैनेजर को बात बताई। जिस पर तुरंत एटीएम कार्ड को ब्लाक करवाया। बाद में वृद्ध को पता चला कि अज्ञात ने इंटरनेट बैंकिंग के जरिए खाते में जमा 9 लाख 57 हजार 786 रुपए निकाल लिए।

पल भर में ले गए पैसा
पीड़ित ने बताया कि उसके और उसके पिता ने जिंदगी भर की कमाई खाते में जमा की, लेकिन वह एक फर्जी कॉल से पूरी कमाई ले जाएंगे, यह पता ही नहीं चला। मैसेज आने पर पैसा विड्रॉल होने का पता लगा। वे इतने सक्षम भी नहीं कि कहीं अन्य से उनको आय हो सके।

फंदे में लटका मिला शव, हत्या की आशंका
शहर के बाजार चौक स्थित निर्माणाधीन हॉट बाजार के टीन शेड के नीचे एक युवक का शव फंदे में संदिग्ध अवस्था में लटका मिला। मृतक की शिनाख्त बाजार चौक निवासी राजू पिता किशोरीलाल रजक उम्र 30 वर्ष में की गई। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में लिया है। इधर परिजनों का आरोप है कि राजू की हत्या की गई बाद में उसे फांसी पर लटका दिया गया ताकि उसकी हत्या का राज छिप सके।

 

Similar News