कोरोना योद्धाओं के बीमा लाभ की अवधि बढ़ाने पर दो सप्ताह में होगा फैसला, सरकार ने दी जानकारी 

कोरोना योद्धाओं के बीमा लाभ की अवधि बढ़ाने पर दो सप्ताह में होगा फैसला, सरकार ने दी जानकारी 

Tejinder Singh
Update: 2021-05-07 12:21 GMT
कोरोना योद्धाओं के बीमा लाभ की अवधि बढ़ाने पर दो सप्ताह में होगा फैसला, सरकार ने दी जानकारी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य सरकार ने बॉम्बे हाईकोर्ट को सूचित किया है कि कोरोना योद्धाओं (फ्रंट लाइन वर्कर) के 50 लाख रुपए के बीमा लाभ की अवधि बढ़ाने के बारे में दो सप्ताह के भीतर निर्णय फैसला लिया जाएगा। इस बारे में वित्त विभाग के मार्फत एक प्रस्ताव मुख्यमंत्री के पास भेजा गया है। जिसमें बीमा लाभ को 6 माह तक बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया है। पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने इस विषय पर निर्णय लेने में की जा रही देरी को लेकर नाराजगी व्यक्त की थी और कहा था कि  राज्य सरकार को इस बारे निर्णय लेने के लिए  कितना समय चाहिए। सरकारी वकील ने अदालत के सामने कहा है कि बीमा लाभ बढ़ाने के बारे में दो सप्ताह के भीतर निर्णय लिया जाएगा। 

हाईकोर्ट में सहायक सेक्शन अधिकारी दिलीप सावंत की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई चल रही है। सावंत ने याचिका में कहा है कि राज्य सरकार ने 29 मई 2020 कोरोना योद्धाओं के लिए 50 लाख रुपए के बीमा लाभ की घोषणा की गई थी। जिसमें शुरुआत में स्वास्थ्यकर्मियों व पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया था। बाद में कोर्ट कर्मचारियों को बीमा कवर के दायरे में लाया गया था। लेकिन दिसंबर 2020 के बाद  यानी 5 माह बाद भी इस बीमा कवर की अवधि को बढ़ाए जाने के संबंध में  सरकारी आदेश की कोई जानकारी सार्वजनिक रूप से उपलब्ध नहीं है।   

याचिका पर गौर करने व सरकारी वकील से मिली जानकारी के बाद न्यायमूर्ति के के तातेड़ व न्यायमूर्ति एन आर बोरकर की खंडपीठ ने कहा कि सरकार 29 मई 2020 के शासनादेश के तहत निर्धारित लाभ को बढ़ाने के बारे में दो सप्ताह में निर्णय ले और इसकी जानकारी याचिकाकर्ता के वकील को दे। इस पर याचिकाकर्ता के वकील रमेश रामामूर्ति ने कहा कि सरकार के निर्णय लेने तक याचिका को प्रलंबित रखा जाए। इसके बाद खंडपीठ ने याचिका पर सुनवाई 10 जून 2021 तक के लिए स्थगित कर दी। 


 
 

Tags:    

Similar News