एचडी देवगौडा बन सकते हैं प्रधानमंत्री, आंबेडकर ने कहा- पवार नहीं पीएम बनने लायक 

एचडी देवगौडा बन सकते हैं प्रधानमंत्री, आंबेडकर ने कहा- पवार नहीं पीएम बनने लायक 

Tejinder Singh
Update: 2019-05-02 16:57 GMT
एचडी देवगौडा बन सकते हैं प्रधानमंत्री, आंबेडकर ने कहा- पवार नहीं पीएम बनने लायक 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वंचित बहुजन आघाडी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि लोकसभा चुनाव बाद जनता दल सेक्यूलर के अध्यक्ष एचडी देवगौडा प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव बाद किसी दल को स्पष्ट बहुमत न मिलने की स्थिति में देवदौडा पीएम की रेस में छुपे रुस्तम साबित हो सकते हैं। गुरुवार को मुंबई प्रेस क्लब में आयोजित वार्तालाप कार्यक्रम में आंबेडकर ने कहा कि नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने की संभावना नहीं दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि मेरा अनुमान है कि भाजपा 180 से 200 सीटों तक सीमट जाएगी। ऐसी स्थिति में देवगौडा प्रधानमंत्री पद के लिए सबको स्वीकार हो सकते हैं। 85 वर्षीय देवगौडा 1 जुन 1996 से 21 अप्रैल 1997 तक प्रधानमंत्री रह चुके हैं। 

दो सीटे जितेगी वंचित बहुजन आघाडी 

एक सवाल के जवाब में आंबेडकर ने कहा कि वंचित बहुजन आघाडी महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से दो सीट जीतेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव बाद मैं भाजपा विरोधी गठबंधन के साथ रहूंगा। आंबेडकर ने कहा कि फिलहाल कांग्रेस मोदी को चुनौती देने के स्थिति में नहीं है। उन्होंने कहा कि ताजा राजनीतिक परिस्थितियों से लग रहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा 35 से 40 सीटे हारेगी। छत्तीसगढ से भी भाजपा को पहले जैसी सीटे नहीं मिल रही। गुजरात में भाजपा के लिए अच्छा मौका होगा जबकि बिहार-झारखंड में मिला-जुला मामला दिखाई दे रहा। यह पूछे जाने पर कि यदि जनता दल सेक्यूलर के पास बड़ी संख्या नहीं होगी तो ऐसे में देवगौडा कैसे आंबेडकर ने कहा "अगर देवेगौड़ा नहीं, तो और कौन? ममता बनर्जी सक्षम हैं, लेकिन उनके समर्थन में कोई नहीं है।

मोदी-राहुल के पीएम बनने की संभावना नहीं 

इसी तरह के बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की भी ऐसी ही स्थिति है। बीजेडी नेता और उडीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के पास भी मौका नहीं है। उन्होंने कहा कि टीआरएस संस्थापक और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी एक वरिष्ठ क्षेत्रीय नेता हैं, लेकिन उन्हें कांग्रेस का समर्थन नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या एनसीपी सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार के लिए प्रधानमंत्री बनाने का मौका मिल सकता है? इस पर आंबेडकर ने कहा कि पवार प्रधानमंत्री बनने के काबिल नहीं हैं। 

Tags:    

Similar News