बेलगाम बस अनियंत्रित होकर पलटी, 12 यात्री घायल

बेलगाम बस अनियंत्रित होकर पलटी, 12 यात्री घायल

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-31 07:44 GMT
बेलगाम बस अनियंत्रित होकर पलटी, 12 यात्री घायल

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। हर्रई थाना क्षेत्र के ग्राम कुंडाली के समीप तड़के नागपुर से सागर जा रही तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खंती मेें पलट गई। हादसे में बस सवार 12 लोग घायल हुए है। इनमें से कंडेक्टर समेत तीन लोगों को गंभीर चोटें आई है। बस हादसे की जानकारी मिलते ही हर्रई पुलिस और 108 एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गई थी। सभी घायलों को नरसिंहपुर जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया है। यहां प्राथमिक इलाज के बाद कंडेक्टर की हालत गंभीर होने पर उसे जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

पुलिस ने बताया कि नागपुर से सागर के लिए निकली बस सुबह लगभग 3.45 बजे हर्रई से लगे ग्राम कुंडाली के समीप एक मोड़ पर अनियंत्रित होकर सड़क से उतर गई। रफ्तार अधिक होने की वजह से चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस खंती में पलट गई। हादसे में बस सवार एक दर्जन यात्रियों को चोटें आई है। जिन्हें इलाज के लिए 108 एम्बुलेंस और डायल-100 से नरसिंहपुर अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया है। वहीं बस चालक सागर के ढाना निवासी हरि पांडे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

बस सवार घायल यात्री

बस में सवार यात्रियों में से परासिया निवासी आरक्षक लक्ष्मण शुक्ला, सागर निवासी सुखबाई पति मुन्ना सिंह, मुन्ना सिंह, देवरी निवासी अनुज पिता हरिनारायण सिंह, गोविंद यादव, शंकर तिवारी, गठोला जागीर निवासी दशरथ सिंह, जनकरानी, नरसिंहपुर निवासी मोहित चांवला, सागर निवासी प्रेमबाई जाटव, शिवकुमार जाटव के अलावा कंडेक्टर अनिल अवस्थी घायल हुए थे। जिन्हें नरसिंहपुर अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया। अनिल को जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। वहीं अन्य घायलों का नरङ्क्षसहपुर में इलाज चल रहा है। 

लोन दिलाने के नाम पर 120 लोगों से ठगी

जाटाछापर की एक दंपती पर उमरेठ क्षेत्र के ग्रामीणों ने लोन दिलाने के नाम पर ठगी का आरोप लगाते हुए पुलिस के हवाले किया है। दंपती पर आरोप है कि उसने एक लाख रुपए का लोन दिलाने के एवज में उनसे तीन-तीन हजार रुपए वसूले है। अब न तो लोन दिला रहे है और न ही रुपए लौटा रहे है। शिकायतकर्ताओं के मुताबिक दंपती ने 120 लोगों से 3 लाख 60 हजार रुपए ठगे है।बताया जा रहा है कि वाहिद खान और उसकी पत्नी ने महिलाओं को माइक्रो फाइनेंस में स्वरोजगार चलाने के लिए एक-एक लाख रुपए का लोन दिलाने का प्रलोभन देकर उनसे दस्तावेज तैयार करवाएं। कागजी कार्रवाई के नाम पर उन्होंने सभी से तीन-तीन हजार रुपए लिए। काफी समय बीतने के बाद भी लोन नहीं मिला। जब महिलाओं ने रुपए वापस लौटाने की बात कही तो दंपती ने इनकार कर दिया। ग्रामीणों ने दंपती को पकड़कर उमरेठ पुलिस के हवाले किया है। 
 

Tags:    

Similar News