वेबिनार के माध्यम से ‘हायब्रीड एन्युइटी मॉडल’  के बारे में देंगे जानकारी 

वेबिनार के माध्यम से ‘हायब्रीड एन्युइटी मॉडल’  के बारे में देंगे जानकारी 

Anita Peddulwar
Update: 2017-12-02 12:57 GMT
वेबिनार के माध्यम से ‘हायब्रीड एन्युइटी मॉडल’  के बारे में देंगे जानकारी 


डिजिटल डेस्क,,मुंबई । डिजिटल इंडिया की ओर तेजी से बढ़ते कदम से अब PWD डिपार्टमेंट भी कदम मिला रहा है । राज्य में दस हज़ार किलोमीटर सड़क निर्माण करने के लिए राज्य के लोक निर्माण विभाग द्वारा ‘उत्कर्ष महामार्ग’ योजना शुरू की गई है। लोक निर्माण मंत्री (PWD) चंद्रकांत पाटील आगामी 5 दिसंबर को वेबिनार के माध्यम से इन सड़कों के लिए काम करने वाले देश दुनिया के ठेकेदारों को "हाइब्रिड वार्षिक मॉडल" का विस्तृत विवरण देंगे।

राज्य में होगा पहला प्रयोग

सड़क निर्माण से संबंधित देश और विदेशों के कोने कोने से ठेकेदारों के साथ इस तरह बातचीत करके काम के लिए आमंत्रित करने का यह राज्य में पहला प्रयोग होगा। ‘उत्कर्ष राजमार्ग" का कार्यान्वयन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मंत्री पाटिल के मार्गदर्शन में ‘उत्कर्ष राजमार्ग" का कार्यान्वयन किया जा रहा है। इसमें ‘हाइब्रीड ऐन्युइटी मॉडेल’ के संवर्धित संस्करण के अनुसार राज्य में 10 हजार किलोमीटर मार्ग का  विकास करने का निर्णय लिया गया है। इस योजना की जानकारी देने के लिए देश और विदेश के ठेकेदारों के साथ वेबिनार (लाइव वीडिओ कॉन्फ्रेंसिंग) के माध्यम से संवाद साधा जाएगा। इस वेबिनार में मंत्री श्री पाटील के साथ विभाग के प्रधान सचिव आशीष कुमार सिंह, सचिव (सड़क) सी. पी. जोशी के अलावा परियोजना पर काम करने वाले विभाग के अन्य अधिकारी भाग लेंगे। जिसकी तैयारी भी विभाग द्वारा लगभग पूरी कर ली गई है। 

खर्च और समय में आएगा अंतर  

लोक निर्माण मंत्री चंद्रकांत पाटील  ने बताया कि ‘हाइब्रीड ऐन्युइटी मॉडल’ के तहत ‘उत्कर्ष महामार्ग’  योजना की परियोजनाओं का खर्च और समय में बहुत ज्यादा अंतर आएगा। नई ‘हाइब्रीड ऐन्यूइटी मॉडेल’ में सड़क के निर्माण के दौरान महंगाई बढ़ने की वजह से बढ़ने वाले खर्चे में काफी कमी की जा सकेगी। साथ ही ठेकेदार निर्माण की गुणवत्ता पर ध्यान दे सकेंगे। यह वेबिनार 5 दिसंबर 2017 के दिन शाम 4  से 6 बजे वेबसाईट http://mahapwd.com; http://utkarsh.chandrakantdadapatil.in पर उपलब्ध रहेगी। 

Similar News