जबलपुर - एक दिन के सर्वाधिक 49 नए कोरोना पॉजिटिव , 1190 हुई संक्रमितों की संख्या

जबलपुर - एक दिन के सर्वाधिक 49 नए कोरोना पॉजिटिव , 1190 हुई संक्रमितों की संख्या

Bhaskar Hindi
Update: 2020-07-31 08:28 GMT
जबलपुर - एक दिन के सर्वाधिक 49 नए कोरोना पॉजिटिव , 1190 हुई संक्रमितों की संख्या

डिजिटल डेस्क जबलपुर । शुक्रवार की दोपहर ग्यारह व्यक्तियों की जाँच रिपोट्र्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । कोरोना संक्रमित मिले इन व्यक्तियों में धोबी घाट कृष्णा कॉलोनी गोरा बाजार निवासी 31 साल का पुरुष, पूर्व में संक्रमित आये व्यक्ति के सम्पर्क में रहा आदर्श नगर निवासी 43 वर्ष का पुरुष, निजी हॉस्पिटल में डॉक्टर पत्रकार कॉलोनी रानीताल निवासी 59 वर्षीय पुरुष, कोतवाली निवासी 55 साल का पुरुष, मेडिकल का सफाई कर्मी भैरव नगर नई बस्ती निवासी 22 वर्ष का युवक, ग्राम पड़वार खितौला भटवा टोला निवासी 35 वर्ष का पुरुष, तुलसी मोहल्ला घमापुर निवासी 40 वर्ष का पुरुष, तीन पत्ती चौक स्थित इंडियन कॉफी हॉउस का कर्मचारी 24 वर्षीय युवक, वैंकुवर कनाडा से हाल ही में लौटी सनराइज अपार्टमेंट चौथापुल निवासी 22 वर्षीय युवक, जीआरपी कटनी में पदस्थ समीक्षा टाउन संदीप गैस एजेंसी के पास घमापुर निवासी 52 वर्ष का पुरुष तथा  आज ही शासकीय सेवा से रिटायर हो रहे जीआरपी में एएसआई आकाश विहार विजय नगर निवासी 62 वर्ष का पुरुष शामिल है ।
इसके पूर्व गुरुवार को अब तक के सर्वाधिक 49 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें रात 8 बजे तक सिर्फ 12 की ही कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग प्रशासन द्वारा की जा सकी है। जिन नए मरीजों की जानकारी मिली है उनमें ललित कॉलोनी में निवासरत एक ही परिवार के आठ लोग शामिल हैं। उक्त परिवार के संक्रमित सदस्यों में 53, 46 और 34 तथा 21 साल के पुरुष, 30, 38 और 45 साल की महिलाएँ तथा 16 साल की किशोरी शामिल है। इनके अलावा सरस्वती शिशु मंदिर छोटी लाइन का 19 वर्षीय भृत्य, मेडिकल में पूर्व से भर्ती नेहरू नगर निवासी 52 साल का व्यक्ति, मक्का नगर अधारताल निवासी 65 साल के वृद्ध तथा चंपा नगर रांझी में रहने वाली 58 साल की महिला नए संक्रमितों में शामिल हैं।  गुरुवार को जहां 49 नए संक्रमित मिले हैं, वहीं मात्र 11 पूर्व संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। जिले में कोरोना के एक्टिव केसों में भी इजाफा हो रहा है। 
राज्य के शासकीय एवं निजी स्कूल 31 अगस्त तक रहेंगे बंद 
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश के समस्त शासकीय और निजी स्कूलों को 31 अगस्त तक बंद रखने का आदेश जारी किया है। हालांकि इस दौरान पूर्व की तरह आनलाइन अध्यापन की गतिविधियां जारी रहेंगी।
 रीवा में 30 नए पॉजिटिव नरसिंहपुर में कोरोना संक्रमण से मौत  
नरसिंहपुर नगर के वरिष्ठ अधिवक्ता 71 वर्षीय राजेंद्र सिंह राजपूत का जबलपुर में इलाज के दौरान निधन हो गया। इस बीच, रीवा में 30, बालाघाट 14, कटनी और दमोह  5-5, सिवनी के लखनादौन, उमरिया, मंडला और अनूपुुपर में 1-1 संक्रमित मिले हैं।
 

Tags:    

Similar News