जबलपुर जिला अस्पताल प्रदेश में अव्वल , एल्गिन को कन्टीन्यूअस अवार्ड

जबलपुर जिला अस्पताल प्रदेश में अव्वल , एल्गिन को कन्टीन्यूअस अवार्ड

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-03 08:39 GMT
जबलपुर जिला अस्पताल प्रदेश में अव्वल , एल्गिन को कन्टीन्यूअस अवार्ड

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। वर्ष 2018-19 के लिए प्रदेश के सबसे श्रेष्ठ जिला अस्पतालों विक्टोरिया अस्पताल को कायाकल्प अवार्ड में प्रथम स्थान मिला है, इसके साथ ही सिविल अस्पताल की श्रेणी में एल्गिन हॉस्पिटल को कन्टीन्यूअस एक्सीलेंस अवार्ड मिला है। शुक्रवार को इंदौर में आयोजित समारोह में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने सीएमएचओ और एल्गिन अधीक्षक को अवार्ड की शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया।गौरतलब है कि जब से कार्यकुशलता पर शील्ड एवं प्रोत्साहन राशि दने का सिलसिला प्रारंभ हुआ तब से सरकारी अस्पतालों में काफी सुधार हुआ है । सरकार का यह कदम सराहनीय माना जा रहा है ।

उल्लेखनीय है कि एल्गिन अस्पताल पूर्व में कायाकल्प अवार्ड में प्रदेश में अव्वल रहा था। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री के साथ ही उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी भी उपस्थित थे। श्रेष्ठ जिला अस्पताल का अवार्ड मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष कुमार मिश्रा तथा अस्पताल के आरएमओ डॉ. संजय जैन ने ग्रहण किया। वहीं एल्गिन के एक्सीलेंस अवार्ड को लेने अधीक्षक डॉ. खरे, आरएमओ डॉ. संजय मिश्रा तथा पूर्व अधीक्षक डॉ. निशा साहू कार्यक्रम में शामिल हुईं। कार्यक्रम में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य डॉ. पल्लवी जैन गोविल, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संचालक छवि भारद्वाज सहित अन्य अधिकारी व दूसरे जिलों से आए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
 

उत्कृष्ट बीएमओ में बालाघाट दूसरे नम्बर पर

इसी तरह  उत्कृष्ट बीएमओ में बालाघाट दूसरे नम्बर पर रहा । इस संबंध में बताया गया है कि इंदौर के रेडीशन ब्लू होटल मे मध्यप्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कायाकल्प कार्यक्रम ( साफ सफाई एवं स्वास्थ्य सेवा ) के तहत उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जिला चिकित्सालयों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को राज्य सरकार के मंत्री जीतू पटवारी  हर्षवर्धन सिंह  कुणाल चौधरी  व राज्य स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट तथा राज्य स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों के द्वारा सम्मानित व पुरूस्कृत किया गया। जिसमें बालाघाट जिले के डाक्टर वासु क्षत्रिय (बीएमओ) को बालाघाट जिले में प्रथम व संपूर्ण मध्यप्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ ।

Tags:    

Similar News