कमला मिल अग्निकांड : CBI से जांच कराने की मांग पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

कमला मिल अग्निकांड : CBI से जांच कराने की मांग पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

Tejinder Singh
Update: 2018-04-09 13:27 GMT
कमला मिल अग्निकांड : CBI से जांच कराने की मांग पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांबे हाईकोर्ट ने कमला मिल अग्निकांड की जांच CBI से कराए जाने की मांग को लेकर दायर याचिका पर राज्य सरकार से जवाब मांगा है। यह याचिका एक परिवार के सात लोगों ने दायर की है जो कमला मिल परिसर में स्थित मोजो ब्रिस्टो व वन अबव पब में लगी आग के दौरान घायल हो गए थे। जस्टिस शांतनु केमकर व जस्टिस एमएस कर्णिक की बेंच ने याचिका पर गौर करने के बाद सरकार व पुलिस को हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही याचिकाकर्ता को स्पष्ट करने को कहा कि इस मामले की जांच CBI से क्यों कराई जाए? 

यह है पूरा मामला 
29 दिसंबर 2017 को मोजो व वन अबव पब में लगी आग के चलते 14 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 30 लोग घायल हो गए थे। जब यह आग लगी याचिकाकर्ता प्रतीक ठाकुर अपने परिवार के सात लोगों के साथ वन अबव पब में मौजूद थे। याचिका में ठाकुर ने कहा है कि आग के चलते उसके घर के कई लोग घायल हुए है। याचिका में दावा किया गया है कि पुलिस की जांच में कई खामिया है। इस मामले से कई प्रभावीशाली व बड़े सरकारी अधिकारी जुड़े हुए है। जो पुलिस की जांच को प्रभावित कर रहे है।  यहीं नहीं मुंबई पुलिस कार्रवाई करने में भी झिझक रही है। इसलिए मामले की जांच CBI को सौपना उचित होगा। 

जांच चार सप्ताह तक के लिए स्थगित 
याचिका पर गौर करने के बाद बेंच ने कहा कि अभी हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच के लिए सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में कमेटी बनाई है लिहाजा याचिकाकर्ता हमे बताए कि हम इस प्रकरण की जांच CBI से क्यों कराए। यह सवाल करते हुए बेंच ने मामले की जांच चार सप्ताह तक के लिए स्थगित कर दी। 

Similar News