हाईकोर्ट और जिला अदालत में आज पैरवी नहीं करेंगे वकील

संयुक्त बैठक में लिया निर्णय हाईकोर्ट और जिला अदालत में आज पैरवी नहीं करेंगे वकील

Bhaskar Hindi
Update: 2021-09-06 18:09 GMT
हाईकोर्ट और जिला अदालत में आज पैरवी नहीं करेंगे वकील



डिजिटल डेस्क जबलपुर। मप्र हाईकोर्ट और जिला अदालत जबलपुर में 7 सितंबर को वकील पैरवी नहीं करेंगे। एक अधिवक्ता के हमले के विरोध में सोमवार को भोजनावकाश के बाद वकीलों ने काम बंद कर दिया और अदालतों में हाजिर नहीं हुए। यह निर्णय हाईकोर्ट बार एसोसिएशन, हाईकोर्ट एडवोकेट्स बार एसोसिएशन और जिला बार एसोसिएशन की संयुक्त बैठक में लिया गया।
उल्लेखनीय है कि शनिवार रात गौर स्थित एक होटल में अधिवक्ता अक्षित सहगल पर जानलेवा हमला किया गया था। इस मामले में सोमवार दोपहर तीनों बार एसोसिएशनों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई। बैठक में कहा गया कि वकीलों पर हमले की घटनाएँ लगातार बढ़ रही हैं। शनिवार रात अधिवक्ता अक्षित सहगल पर जानलेवा हमला किया गया। जानलेवा हमला करने वाले खुलेआम घूम रहे हैं। पुलिस का रवैया उदासीन होता जा रहा है। बैठक में निर्णय लिया गया कि सोमवार को भोजनावकाश के बाद और मंगलवार 7 सितंबर को दिन भर वकील पैरवी नहीं करेंगे। बैठक में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रमन पटेल, सचिव मनीष तिवारी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पारितोष त्रिवेदी और शंभूदयाल गुप्ता, हाईकोर्ट एडवोकेट्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज शर्मा, सचिव हरप्रीत सिंह रूपराह, जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर नायक, सचिव राजेश तिवारी, अधिवक्ता संजय वर्मा, रूपेश पटेल सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद थे।
वकीलों पर हमला बर्दाश्त नहीं-
स्टेट बार कौंसिल के उपाध्यक्ष आरके सैनी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित कर कहा गया कि वकीलों पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक को जल्द गिरफ्तारी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है। बैठक में दुर्गेश मनाना, मुकेश पाटकर, मुकेश कुशवाहा और उपेन्द्र सिंह मौजूद थे।

Tags:    

Similar News