एमआईएम पार्षद मतीन गिरफ्तार, 6 माह पुराने मामले में थे वांछित

एमआईएम पार्षद मतीन गिरफ्तार, 6 माह पुराने मामले में थे वांछित

Anita Peddulwar
Update: 2018-05-23 05:27 GMT
एमआईएम पार्षद मतीन गिरफ्तार, 6 माह पुराने मामले में थे वांछित

डिजिटल डेस्क, औरंगाबाद।  महानगर पालिका की सर्वसाधारण सभा में छह माह पूर्व 18 अगस्त, 2017 को राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम का विरोध कर राजदंड उठाकर भागने व सभागृह में माइक और पंखों को तोड़ने के मामले में एमआईएम पार्षद सैयद मतीन को सिटी चौक पुलिस ने मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। शहर में गत सप्ताह हुई हिंसक घटना में भी मतीन का नाम सामने आया था, लेकिन वारदात के समय मतीन के शहर में नहीं थे। ज्ञात हो कि  विगत 10 दिनों में तीन पार्षद विभिन्न अपराधों में गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 

देर रात की गई गिरफ्तारी

गिरफ्तार किए गए पार्षदों में दो पार्षद एमक्यूएम के हैं। मनपा में हंगामा करने के मामले में सुरक्षा गार्ड की शिकायत पर पार्षद शेख जफर और सैयद मतीन के खिलाफ सिटी चौक पुलिस थाने में भादंवि की धारा 323, 504, 34 और प्रिवेंशन ऑफ डैमेज टू पब्लिक प्रॉपर्टी एक्ट की धारा 3 व 4 के तहत अपराध दर्ज किया गया था। प्रकरण की जांच कर रहे पीएसआई हरीश खटावकर और उनकी टीम ने सैयद मतीन को मंगलवार रात मनपा के सामने स्थित कार्यालय से हिरासत में लिया। देर रात तक गिरफ्तारी की कार्रवाई चलती रही थी। इससे पहले सैयद मतीन व शेख जफर को आपराधिक प्रवृत्ति का बताते हुए जिला न्यायालय ने 15 नवंबर 2017 को दोनों की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी थी।

यह है मामला
मनपा में 18 अगस्त को सर्वसाधारण सभा का आरंभ "वंदे मातरम" गीत से हुआ। इस दौरान उक्त दोनों पार्षद आसन पर बैठे रहे। इस पर अन्यपार्षदों ने आपत्ति जताई तो महापौर ने दोनों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया था। राष्ट्रीय गीत की अवमानना के कारण सर्वसाधारण सभा में भारी हंगामा हुआ। उसी दौरान शेख जफर और सैयद मतीन ने सभागृह में लगे माइक में खींचतान की और माइक व पंखे फेंककर सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान किया। विवाद बढ़ता देखकर सुरक्षा रक्षकों व पुलिस को सभागृह में बुलाया गया। जिसके बाद सुरक्षा रक्षक बाबू सांडू जाधव की शिकायत पर सिटी चौक पुलिस थाने में पार्षद शेख जफर और सैयद मतीन के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया था। 

Similar News