सड़क पर भरे पानी में फंसा सांसद का काफिला - अनुसूचित जाति आयोग सदस्य के वाहन को रस्सी से खींचकर बाहर निकाला

सड़क पर भरे पानी में फंसा सांसद का काफिला - अनुसूचित जाति आयोग सदस्य के वाहन को रस्सी से खींचकर बाहर निकाला

Bhaskar Hindi
Update: 2021-07-22 09:01 GMT
सड़क पर भरे पानी में फंसा सांसद का काफिला - अनुसूचित जाति आयोग सदस्य के वाहन को रस्सी से खींचकर बाहर निकाला

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/सौंसर। अंचल में बुधवार को झमाझम बारिश के कारण छिंदवाड़ा नागपुर हाइवे पर गहरानाला में जलस्तर बढऩे से ट्रैफिक जाम हो गया। इस दौरान छिंदवाड़ा से नागपुर जा रहे सांसद नकुलनाथ का काफिला जाखावाड़ी से रामाकोना मार्ग पर देवी गांव के करीब सड़क पर फंस गया। यहां काफिले में आगे चल रहे राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त राज्य अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य गुरुचरण खरे का वाहन पानी में फंस गया। इस वाहन को रस्सी से बांधकर पानी से बाहर निकाला गया।  मिली जानकारी के अनुसार दोपहर 12.30 बजे सांसद नकुलनाथ छिंदवाड़ा से नागपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए। उमरानाला पहुंचने पर गहरानाला में जाम की सूचना मिली। यहां से काफिला बिछुआ रोड पर गोनी जाखावाड़ी से देवी रामाकोना मार्ग पर मुड़ गया। लगभग 2.45 बजे रामाकोना पहुंचने से पहले देवी के करीब एक स्थान पर काफिले में आगे चल रहा आयोग सदस्य गुरुचरण खरे का वाहन पानी में फंस गया। इस वाहन को अन्य वाहन में रस्सी बांधकर पानी से बाहर निकाला। इस दौरान काफी देर  तक सभी वाहन पीछे फंसे रहे। पानी कम होने पर सांसद का वाहन सुरक्षित निकाला गया।
आयोग सदस्य ने जताया आक्रोश
राज्य अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य गुरुचरण खरे ने आक्रोश जताते हुए कहा कि गहरानाला में जाम होने पर अधिकारियों ने ही जाखावाड़ी देवी मार्ग से रामाकोना जाने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा कि बिछुआ खमारपानी मार्ग से सांसद के प्रवास का कोई कार्यक्रम ही तय नहीं किया गया था। खरे ने कहा कि वे राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त एवं अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य हंै। इसके बावजूद उन्हें प्रोटोकाल के तहत कोई सुविधा नहीं दी गई। यदि फालो वाहन होता तो यह स्थिति नहीं बनती।
गहरानाला बना मुसीबत का सबब
बुधवार को दोपहर 12 बजे से तेज बारिश के कारण नागपुर-छिंदवाड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग 547 पर स्थित गहरानाला उफान पर होने से करीब दो घंटे यातायात बंद हो गया था। सांसद के काफिले को वैकल्पिक मार्ग से नागपुर पहुंचाने की प्रशासन ने व्यवस्था बनाई थी। नेशनल हाइवे पर स्थित गहरानाला का पुल टूटने के बाद बारिश में यहां अक्सर ट्रैफिक थम जाता है।
इनका कहना है
जाखावाड़ी रामाकोना मार्ग पर छोटे से हिस्से में एक किसान ने निर्माण रोक दिया है। मामला कोर्ट में होना बताया जा रहा है। किसान का आरोप है कि सड़क के निर्माण के लिए भूमि का उसे मुआवजा नहीं मिला है।
महेश अग्रवाल, तहसीलदार
गहरानाला में ट्रैफिक जाम होने पर हमने सांसद के नागपुर प्रवास के लिए बतौर वैकल्पिक मार्ग बिछुआ-खमारपानी सड़क का चयन किया था। सांसद का काफिला निर्धारित मार्ग को छोड़कर गोनी-रामाकोना मार्ग से आया। सांसद के पीएस से चर्चा हुई, उन्होंने काफिला फंसने की बात को नकार दिया है।
एसपी सिंह एसडीओपी सौंसर
देवी सड़क के लगभग100 मीटर के इस हिस्से में सड़क का निर्माण लगभग 30 साल से लंबित है, हर वर्ष बारिश में यहां पानी भर जाता है। यहां सड़क निर्माण के लिए विभागीय अधिकारी लगातार टालमटोली कर रहे हैं।
विजय चौरे, विधायक सौंसर
 

Tags:    

Similar News