एमयू के परीक्षा विभाग में चल रही धाँधली -आरोप 

एमयू के परीक्षा विभाग में चल रही धाँधली -आरोप 

Bhaskar Hindi
Update: 2020-01-31 10:05 GMT
एमयू के परीक्षा विभाग में चल रही धाँधली -आरोप 

परीक्षा नियंत्रक-डीआर पर कार्रवाई की माँग, कुलपति को ज्ञापन सौंपा
डिजिटल डेस्क  जबलपुर ।
मेडिकल यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग पर एक बार फिर अनियमितता के आरोप लगे हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महाकोशल तथा मध्य भारत इकाइयों के पदाधिकारियों सहित नर्सिंग छात्र संगठन के सदस्यों ने गुरुवार को कुलपति डॉ. टीएन दुबे व रजिस्ट्रार डॉ. संजय तोतड़े को अलग-अलग ज्ञापन सौंपकर प्रभारी परीक्षा नियंत्रक तथा उप कुलसचिव के िखलाफ कार्रवाई की माँग की है। परिषद के पदाधिकारियों ने कुलपति को सौंपे ज्ञापन में बुरहानपुर के एक यूनानी कॉलेज के 2018 वर्ष के द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्रों के री-वेल्यूएशन का परिणाम जारी किए बिना ही टेबुलेशन कॉलेज प्रबंधन को दे दी। आश्चर्य की बात यह है कि वेल्यूएशन के लिए आवेदन करने वाले सभी छात्रों को उत्तीर्ण भी कर दिया गया। परिषद के प्रांत मेडिकल प्रमुख डॉ. शुभम जैन ने बताया कि परीक्षा विभाग द्वारा यह गंभीर अनियमितता की गई है जिसमें उसके द्वारा परीक्षा में उत्तर पुस्तिकाओं की जाँच की निष्पक्षता पर भी सवालिया निशान लग गए हैं। यदि सभी छात्रों को सही तरीके से री-वेल्यूएशन में पास किया गया है तो उनकी कॉपियाँ जाँचने में लापरवाही के लिए जिम्मेदार कौन है।
जाँच कराई जाए
डॉ. गौरव विजयवर्गीय ने कुलपति को सौंपे ज्ञापन में परीक्षा विभाग में पास-फेल करने का व्यापार चलाने का आरोप लगाया है। जो टेबुलेशन शीट बिना रिजल्ट कमेटी के कॉलेज को दी गई वह परिणाम अभी भी यूनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया है। कुलपति से इस विभाग में चल रही धाँधली की एसआईटी से जाँच कराने की भी माँग की गई है। 
आंदोलन करेंगे नर्सिंग छात्र7 संगठन के गोपाल पाराशर ने कुलसचिव को ज्ञापन सौंपकर हर मंगलवार को जनसुनवाई करने, छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले कॉलेजों की संबद्धता रद्द करने, जुर्माना लगाने की कार्रवाई करने की माँग की है। रिजल्ट आने के दो साल बाद भी छात्रों को मार्कशीट नहीं मिल रही है इसे सुधारा जाए तथा तत्काल उपलब्ध कराई जाए।
 

Tags:    

Similar News