ट्रेन में स्टंट कर रहे युवक की खंभे से टकराने से हुई मौत, सिर कटी लाश मिलने से सनसनी

ट्रेन में स्टंट कर रहे युवक की खंभे से टकराने से हुई मौत, सिर कटी लाश मिलने से सनसनी

Tejinder Singh
Update: 2019-12-30 16:48 GMT
ट्रेन में स्टंट कर रहे युवक की खंभे से टकराने से हुई मौत, सिर कटी लाश मिलने से सनसनी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चलती ट्रेन में स्टंट करने वाले एक युवक को इसकी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है। पटरी किनारे लगे खंभे से टकराने के चलते 20 वर्षीय युवक की मौत हो गई। हादसा मुंब्रा और दिवा रेलवे स्टेशनों के बीच हुई। हादसे से जुड़ा वीडियो वायरल हो गया है। हादसे में मारे गए युवक का नाम दिलशाद खान है। खान ठाणे जिले के कल्याण इलाके का रहने वाला है। वह अपने एक दोस्त के साथ मुंबई के गोवंडी इलाके में गया था। वापसी के दौरान वह ट्रेन के गेट से बाहर लटकते हुए यात्रा कर रहा था। खान का दोस्त ट्रेन के अंदर बैठकर उसका वीडियो बना रहा था। इसी दौरान एक खंभे से टकराकर खान नीचे गिर पड़ा। खान का दोस्त ट्रेन से उतरकर उस तक पहुंचा और उसे नजदीकी अस्पताल ले गया। लेकिन दाखिल करने से पहले ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल की ओर से मामले की सूचना कलवा पुलिस को दी गई। कलवा पुलिस ने मामले में आकस्मिक दुर्घटना (एडीआर) दर्ज कर मामले की आगे की जांच रेलवे पुलिस को सौंप दी। पुलिस को खान के दोस्त ने वह वीडियो दिया जिसमें वह ट्रेन से लटकता और फिर खंभे से टकराता नजर आ रहा है। खान ड्राइवर ने कुछ महीनों पहले ही एंबुलेंस के ड्राइवर के तौर पर काम करना शुरू किया था। उसके दो भाई और तीन बहने हैं। रेल मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी वीडियो ट्वीट करते हुए युवकों को इस तरह के जानलेवा स्टंट से दूर रहने की अपील की गई है।  

धोखाधड़ी करनेवाली महिलाओं कोर्ट ने नहीं दी जमानत

मुंबई सत्र न्यायालय ने महिलाओं के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी करनेवाली दो महिला आरोपियों को अग्रिम जमानत देने से इंकार कर दिया है। न्यायाधीश बी.वी वाघ के सामने महिला आरोपियों के जमानत आवेदन पर सुनवाई हुई। इस दौरान आरोपी महिला के वकील ने न्यायाधीश के सामने कहा कि मेरी मुवक्किल महिला है इसलिए उनके प्रति सहानुभूतिपूर्ण रुख अपनाया जाए।और उन्हें जमानत प्रदान की जाए। जबकि सरकारी वकील ने इसका विरोध किया।सरकारी वकील ने कहा कि महिला आरोपियों ने महिलाओं को निवेश के नाम पर 15 लाख रुपए तक की धोखा धड़ी की है। यह धोखाधड़ी महिलाओं को दोगुने मुनाफे का लालच देकर की गई है। इसलिए मामले में आरोपी इकरा खान व नीलम श्रृंगारे को जमानत न दी जाए। मामले से जुड़े दोनों पक्षों को सुुनने के बाद कोर्ट ने महिला आरोपियों को जमानत देने से इंकार कर दिया। 

महिला की सिर कटी लाश मिलने से सनसनी

महानगर के घाटकोपर इलाके में एक महिला की सिर कटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। शव के पैर भी काट दिए गए हैं। एक शख्स ने सोमवार सुबह साढ़े नौ बजे के करीब सड़क किनारे खून से लथपथ बेडशीट देखने के बाद मामले की सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बेडशीट खोला तो उसमें एक महिला का धड़ था। शव घाटकोपर पश्चिम इलाके में नेवल गेट के पास मिला। महिला का धड़ बेडशीट में लपेटकर फेंका गया था। शव पर गाउन भी था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए राजावाडी अस्पताल भेज दिया है। पुलिस महिला की पहचान की कोशिश में जुटी हुई है।

घर में मिला महिला का शव

महानगर के दहिसर इलाके में स्थित एक घर में रोसिना शेख नाम की महिला का शव मिला है। शेख एक बार में बतौर वेटर काम करती थी। अपने पति से अलग हो चुकी शेख अपने एक दोस्त के साथ दहिसर इलाके में स्थित एसआरए की इमारत में किराए के फ्लैट में लिव इन रिलेशन में रहती थीं। शेख का दोस्त किसी काम से शहर से बाहर गया हुआ था। शेख की नौकरानी ने जब काफी समय तक घंटी बजाने के बाद किसी ने दरवाजा नहीं खोला तो मामले की सूचना मकान मालिक को दी। दूसरी चाबी से दरवाजा खोलने पर शेख बेडरूम में बेहोश मिली। उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह साफ नहीं है। आशंका है कि शेख ने जहर खाया है। पुलिस ने एडीआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। 
 

Tags:    

Similar News