हाईकोर्ट पहुंचा मुंडे की दूसरी पत्नी का मामला, नामांकन पत्र में जानकारी छिपाने का आरोप 

हाईकोर्ट पहुंचा मुंडे की दूसरी पत्नी का मामला, नामांकन पत्र में जानकारी छिपाने का आरोप 

Tejinder Singh
Update: 2021-01-15 14:35 GMT
हाईकोर्ट पहुंचा मुंडे की दूसरी पत्नी का मामला, नामांकन पत्र में जानकारी छिपाने का आरोप 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक महिला के साथ दुष्कर्म के कथित आरोपों को लेकर विवादों में घिरे राज्य के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ बांबे हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका में दावा किया गया है कि विधानसभा चुनाव के दौरान दायर किए हलफनामे में मंत्री मुंडे ने अपने दो बच्चों से जुड़ी जानकारी छुपाई है। इसलिए मुंडे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधडी) के तहत एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया जाए। 

यह याचिका आरटीआई कार्यकर्ता हेमंत पाटील ने दायर की है। याचिका में पाटील ने दावा किया है कि साल 2019 में चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में मुंडे ने कहा कि है कि उनकी सिर्फ दो बेटिया हैं। लेकिन उन्होंने इस बात को हलफनामे में आयोग से छुपाया है कि लिव इन रिलेशन से उन्हें एक बेटा और एक बेटी भी  है। याचिका के मुताबित मुंडे ने बच्चों की जानकारी चुनाव आयोग से जानबूझकर छिपाई है। इसलिए उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला बनता है।

हलफनामे में पाटील ने कहा कि जब उन्हे इस मामले के बारे में जानकारी हुई तो वे वर्ली के संबंधित पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराने के लिए गए थे लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत का संज्ञान नहीं लिया। उन्होंने कहा है कि राज्य के पुलिस महानिदेशक और राज्य निर्वाचन आयुक्त इस विषय में उचित कार्रवाई करने में विफल रहे हैं। इसलिए कोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका में मांग की गई है कि संबंधित प्राधिकरण को इस मामले में मामला दर्ज करने का निर्देश दिया जाए। क्योंकि उन्होंने चुनाव से जुड़े फार्म नंबर 26 में अपनी संतान के विषय में गलत जानकारी दी है। इसलिए इस संबंध में उनकी ओर से की गई शिकायत की जांच का निर्देश दिया जाए। 

 

Tags:    

Similar News