एनसीबी कार्यालय हाजिरी लगाने पहुंचे आर्यन खान, अगले सप्ताह अनन्या को समन

एनसीबी एनसीबी कार्यालय हाजिरी लगाने पहुंचे आर्यन खान, अगले सप्ताह अनन्या को समन

Tejinder Singh
Update: 2021-11-05 14:08 GMT
एनसीबी कार्यालय हाजिरी लगाने पहुंचे आर्यन खान, अगले सप्ताह अनन्या को समन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में गिरफ्तारी के बाद जमानत पर छूटे आर्यन खान ने शुक्रवार को एनसीबी ऑफिस में हाजिरी लगाई। जमानत की शर्तों के तहत अदालत ने आर्यन को हर शुक्रवार दोपहर ग्यारह से दो बजे के बीच एनसीबी ऑफिस में पेश होने के निर्देश दिए थे। अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन शुक्रवार को दोपहर साढ़े ग्यारह बजे के करीब अपने बांद्रा स्थित घर मन्नत से निकले और सीधे एनसीबी के दक्षिण मुंबई स्थित ऑफिस पहुंचे। आर्यन के साथ उनके बॉडीगार्ड रवि सिंह भी मौजूद थे। 

इस दौरान आर्यन ने मीडिया के सवालों के जवाब नहीं दिए। एनसीबी अधिकारियों के सामने पेशी के बाद आर्यन वापस लौट गए। बांबे हाईकोर्ट ने 29 अक्टूबर को 14 शर्तों के साथ आर्यन को जमानत दी थी। बिना इजाजत देश से बाहर न जाने, ड्रग्स मामले में मीडिया या सोशल मीडिया में कोई बयान न देने, दूसरे आरोपियों से संपर्क न करने जैसी शर्तें अदालत ने लगाई थी। एनसीबी ने मुंबई से गोवा जा रही क्रूज पर छापेमारी कर आर्यन समेत 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। बाद में मामले में कुल 20 आरोपी गिरफ्तार किए गए थे। 3 अक्टूबर को गिरफ्तारी के बाद आर्यन पहले एनसीबी की हिरासत में और फिर आर्थर रोड जेल में रहे। जमानत के बाद 30 अक्टूबर को वे जेल से बाहर निकले। शर्तें पूरी न होने पर एनसीबी आर्यन की जमानत रद्द करने के लिए आवेदन कर सकती है।

जमानत रद्द करने सुप्रीमकोर्ट जा सकती है एनसीबी

आर्यन खान की जमानत रद्द करने के लिए नार्कोटिक्ट कंट्रोल ब्यूरो सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है। जांच एजेंसी इस मामले में अपने वकीलों से पैनल से सलाह मशविरा कर रही है। एक अधिकारी के मुताबिक अभी इस मामले में काफी कुछ जानकारी जुटाई जानी है। इसलिए हम आर्यन से और पूछताछ करना चाहते हैं।    

अगले सप्ताह अनन्या को समन

ड्रग चैट मामले में अभिनेत्री अनन्या पांडे को अगले सप्ताह फिर समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। अनन्या से इससे पहले दो दिन पूछताछ की जा चुकी है। उन्हें तीसरे दिन भी समन भेज कर बुलाया गया था लेकिन स्वास्थ्य और निजी वजहों का हवाला देकर वे जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुईं थीं। राकांपा प्रवक्ता और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक ने समीर वानखेडे पर ड्रग्स मामले में निशाना साधना शुरू कर दिया था। आरोपों की जांच के लिए एनसीबी की विजलेंस टीम भी मुंबई आई। इन सबका असर छानबीन पर पड़ा और इसकी रफ्तार सुस्त हो गई। लेकिन दीपावली बाद अब अगले सप्ताह से एनसीबी फिर छानबीन में तेजी दिखाएगी। 

मलिक के दामाद की भी बढ़ेंगी मुश्किलें

ड्रग्स मामले में कार्रवाई का सामना कर रहे मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान की भी मुश्किलें बढ़ सकती है। एनसीबी सूत्रों के मुताबिक अहमदाबाद लैब से जो रिपोर्ट आई है उसमें जब्त सामग्री के कुछ हिस्सों में ड्रग्स होने की पुष्टि हुई है। एनसीबी समीर खान की जमानत रद्द करने की मांग लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर करेगी जिसमें जांच एजेंसी अब लैब रिपोर्ट सबूत के तौर पर हाईकोर्ट के सामने रखेगी। एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि मामले में ड्रग्स के लिए भुगतान और सप्लाई चेन के बारे में भी सबूत मिले हैं इसकी भी जानकारी अदालत को दी जाएगी। 

गोसावी की हिरासत बढ़ी

नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी के आरोप में पुणे पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए किरण गोसावी को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसकी हिरासत तीन दिन के लिए बढ़ा दी गई है। गोसावी क्रूज ड्रग्स मामले में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का पंच है। उस पर आर्यन को छोड़ने के बादले शाहरूख खान की मैनेजर पूजा डडलानी से सौदेबाजी और पैसे लेने का भी आरोप है। पुणे पुलिस ने इससे पहले उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था तो उसे 5 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा था। हिरासत अवधि खत्म होने के बाद उसे शुक्रवार को फिर कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 8 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है। 

70 हजार नहीं 1300 की शर्ट

जिस शर्ट को 70 हजार रुपए की बताकर नवाब मलिक ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे पर निशाना साधा था उसकी कीमत वानखेडे ने सिर्फ 1300 रुपए बताई है। वानखेडे के मुताबिक ओशिवारा इलाके में एक दुकान है जहां मंहगे कपड़ों की कॉपी मिलती है। कपड़े असली जैसे दिखते हैं। उन्होंने भी वह शर्ट वहीं से 1300 रुपए में खरीदी थी। इसी तरह उनकी घड़ी भी असली नहीं बल्कि कॉपी है।  

Tags:    

Similar News