रेमडेसिविर मामले में फिल्म अभिनेता सोनू सूद फाउंडेशन और विधायक सिद्धकी को जारी नोटिस

रेमडेसिविर मामले में फिल्म अभिनेता सोनू सूद फाउंडेशन और विधायक सिद्धकी को जारी नोटिस

Tejinder Singh
Update: 2021-05-26 15:45 GMT
रेमडेसिविर मामले में फिल्म अभिनेता सोनू सूद फाउंडेशन और विधायक सिद्धकी को जारी नोटिस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य सरकार ने बॉम्बे हाईकोर्ट को सूचित किया है कि उसने नेता व फ़िल्म अभिनेता को रेमडेसिविर उपलब्ध कराने वाली फार्मा कंपनियों से जानकारी मंगाई है। राज्य सरकार ने कोर्ट को यह जानकारी हलफनामा दायर कर  दी है। यह हलफनामा कोर्ट के उस सवाल के जवाब में दायर किया गया है। जिसमें के तहत पूछा गया था कि आखिर नेताओं व फिल्मी हस्तियों को कैसे रेमडेसिविर इंजेक्शन मिल रहा है। जबकि आम लोगों को यह नहीं मिल पा रहा है। कोर्ट ने यह सवाल कोरोना के उपचार में कुप्रबंधन से जुडी जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान किया था।  

हलफनामे में कहा गया है कि इस मामले में अन्न व औषध प्रशासन के मार्फत फिल्म अभिनेता सोनू सूद के सूद चैरिटी फाउंडेशन को नोटिस जारी की गई थी।सूद ने अपने जवाब में कहा है कि उन्होंने जरूरत मंदो की मदद के लिए दवा निर्माता कंपनी से दवा के लिए आग्रह किया था। इस संबंध में विधायक जिशान सिद्दिकी को भी नोटिस जारी की गई थी। सिद्धकी ने अपने जवाब में कहा कि इंजेक्शन बीडीआर फाउंडेशन  के मार्फत मंगाए गए थे।  हलफनामे में कहा गया है कि इस बारे में सिपला, सनफार्मा सिपला, हितेरो जुबिलेंट व सनफार्मा फार्मासूटीकल कंपनियो से भी जानकारी मंगाई गई है।इन कंपनियों को नोटिस जारी किया गया है। फिलहाल इस विषय पर जांच प्रगति पर है। जाँच पूरी होने के बाद कोर्ट को जानकारी दी जाएगी। 

ऑक्सीजन की आपूर्ति के संबंध में हलफना मे कहा गया है कि ऑक्सीजन की जरूरत सिर्फ कोरोना मरीजों की घटती व बढ़ती संख्या के आधार पर नहीं तय की जा सकती हैं। क्योंकि ऑक्सीजन की खपत उसके इस्तेमाल करने वाले उपकरण पर भी निर्भर करती है। कोरोना के अलावा अन्य मरीजों को भी ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाती है। मरीजों के अलावा फार्मा कंपनियों को भी ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाती हैं। हलफनामें कहा गया है कि राज्य भर में तीन हजार अस्पताल है। बेड प्रबंधन के लिए प्रभावी डैश बोर्ड़ बनाने की दिशा में कार्य जारी है। इस विषय से संबंधित याचिका पर गुरुवार को सुनवाई हो सकती हैं। 

Tags:    

Similar News