27 हजार को ही मिली राशन की पात्रता पर्चियाँ, सैकड़ों लोग नाम कटने से परेशान

27 हजार को ही मिली राशन की पात्रता पर्चियाँ, सैकड़ों लोग नाम कटने से परेशान

Bhaskar Hindi
Update: 2021-02-24 10:04 GMT
27 हजार को ही मिली राशन की पात्रता पर्चियाँ, सैकड़ों लोग नाम कटने से परेशान

डिजिटल डेस्क जबलपुर । जिले में 4 लाख से ज्यादा राशन कार्डधारी परिवार थे और हर माह इनके नाम का राशन भी निकलता था। अपात्रों के नाम काटने शुरू किए गए अभियान में हजारों नाम काटे गए। कई परिवारों को जब राशन नहीं मिला तो शिकायतें शुरू हुईं और जनप्रतिनिधियों के साथ ही अधिकारियों तक बात पहुँची जिसके बाद एक बार फिर पात्र परिवारों के नाम जोडऩे और पात्रता पर्चियाँ जारी करने के निर्देश दिए गए। 
अभियान में 27427 परिवारों को नवीन पात्रता पर्चियाँ जारी की गईं इसमें से कुछ नए राशन कार्डधारी थे तो कुछ पुराने परिवारों को जोड़ा गया। इस तरह 89861 लोग राशन की लिस्ट में जुड़ तो गए, लेकिन इसके बाद भी सैकड़ों परिवार ऐसे थे जो राशन पाने परेशान हो रहे हैं। पात्र होने के बाद भी इन्हें राशन नहीं मिल रहा है। नई पात्रता पर्ची जारी होने के बाद जिन 27 हजार से ज्यादा परिवारों के नाम जोड़े गये थे उनमें से भी िसर्फ 8203 परिवारों को ही राशन मिला। लोगों की िशकायतें हैं कि बेवजह उनका नाम राशन की लिस्ट से काट दिया गया है और अब जोड़ा नहीं जा रहा है।
इनका कहना है 
राशन की लिस्ट से नाम काटने के दौरान हो सकता है कि कुछ पात्र हितग्राहियों के नाम भी कट गये हों। हमने िफर से लिस्ट बनाकर भोपाल भेज दी है। पात्रता पर्चियाँ वहीं से आती हैं इसके बाद ही परिवारों को राशन वितरित किया जाता है। एक बार फिर से भोपाल बात की जायेगी, ताकि पात्र परिवारों को राशन मिल सके। 
-सुधीर दुबे, जिला आपूर्ति नियंत्रक
 

Tags:    

Similar News