खमरिया क्षेत्र में तेंदुए की दहशत बरकरार

रहवासी इलाकों की निगरानी में जुटा अमला खमरिया क्षेत्र में तेंदुए की दहशत बरकरार

Abhishek soni
Update: 2022-02-21 16:52 GMT
खमरिया क्षेत्र में तेंदुए की दहशत बरकरार

डिजिटल डेस्क जबलपुर। खमरिया क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से तेंदुए की दहाड़ सुनाई दे रही है, जिससे रहवासी इलाकों में दहशत का माहौल व्याप्त है। उधर तेंदुए के मूवमेंट को देखते हुए फैक्ट्री सुरक्षा विभाग और वन विभाग की टीम संयुक्त रूप से सुरक्षा में जुटी हुई है। वहीं रहवासी क्षेत्रों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
ज्ञात हो कि करीब एक सप्ताह पूर्व तेंदुआ खमरिया फैक्ट्री के अंदर नजर आया था, उसके बाद दो दिन पहले वैस्टलैंड चैक पोस्ट के पास यह दिखाई दिया था। लगातार क्षेत्र में तेंदुए की दस्तक होने के कारण रहवासी इलाकों व फैक्ट्री कर्मियों में दहशत का माहौल बना हुआ है। उधर सुरक्षा में जुटी टीम लगातार क्षेत्र की निगरानी कर लोगों से सतर्क रहने व तेंदुए का मूवमेंट नजर आने पर तत्काल सूचना देने की अपील कर रही है।
तेंदुए के शिकारी को जेल
सिहोरा वन परिक्षेत्र की इंद्राना बीट में करंट का जाल बिछाकर तेंदुए का शिकार करने वाले आरोपी से पूछताछ के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहाँ से उसे जेल भेज दिया गया है। इस संबंध में रेंजर जेडी पटैल ने बताया कि आरोपी के कबूलनामे के आधार पर उसके खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News