बाइक को टक्कर मारकर पलटी यात्री बस, बाइक सवार की मौत, डेढ़ दर्जन घायल 

बाइक को टक्कर मारकर पलटी यात्री बस, बाइक सवार की मौत, डेढ़ दर्जन घायल 

Bhaskar Hindi
Update: 2019-12-11 09:00 GMT
बाइक को टक्कर मारकर पलटी यात्री बस, बाइक सवार की मौत, डेढ़ दर्जन घायल 

 


डिजिटल डेस्क जबलपुर। जबलपुर से धूमा जा रही यात्री बस चरगवाँ बिजौरी मार्ग पर अनियंत्रित होकर पलट गयी। हादसे में बस में सवार करीब डेढ़ दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गये। दो यात्री गंभीर रूप से घायल थे जिनमें से एक की मौत हो गयी। वहीं अन्य घायलों को इलाज के लिए मेडिकल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद बस का चालक बस छोड़कर मौके से फरार हो गया। उधर हादसे से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। 
   सूत्रों के अनुसार जबलपुर से धूमा के बीच चलने वाली बस क्रमांक एमपी20 पीए 1439 सुबह यात्रियों को लेकर रवाना हुई थी। सुबह साढ़े 8 बजे के करीब बस जब बिजौरी के पास पहुँची, तो बस के आगे चल रहे एक बाइक सवार की बाइक बहक गयी, जिसे बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित हो गयी और बाइक सवार से टकराने के बाद पलट गयी। हादसे में बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं बस में सवार करीब 20 यात्रियों को हाथ पैरों में गंभीर चोटें आई थीं। सभी घायलों को तत्काल 108 एम्बुलेंस की मदद से शासकीय अस्पताल पहुँचाया गया, वहाँ से उन्हें मेडिकल रेफर किया गया। मृत बाइक चालक की पहचान परशु पटेल उम्र 30 वर्ष निवासी पनागर के रूप में की गयी है। हादसे में घायल मुकेश अवस्थी,  छोटी बाई सिंह, कु.
राजेश्वरी रजक, कु. प्रार्थना पाठक, कु. काजल गोंटिया, कु. दिशा विश्वकर्मा, रज्जो बाई झारिया, प्रभा बाई झारिया, बृजलाल पाल, कारेलाल चड़ार, सविता यादव, रामवती यादव, सिम्मलाल चक्रवर्ती, कु. नेहा ठाकुर, कु. रक्षा गोंटिया श्रीमती गिरिजा ठाकुर, कु. आंशी दुबे, कु. कल्पना वंशकार, कु. रीना यादव, मिहीलाल बर्मन, कु. राजेश्वरी रजक, श्रीमती कांति ठाकुर, रजनी गौंड़, कृष्ण कुमार, सौरभ राजपूत, सविता आदि को  मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया।

हादसे के बाद मची अफरा-तफरी 
जानकारों के अनुसार हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल रहा, घायलों को इलाज के लिए शासकीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, वहाँ पर ताला पड़ा हुआ था, उसके बाद उन्हें मेडिकल भेजा गया। वहीं हादसे के दौरान बस में कई छात्राएँ सवार थीं, जिन्हें बेचैनी की हालत में अस्पताल पहुँचाया गया। 
ग्रामीणों ने जताया आक्रोश 
बस हादसे के बाद जमा हुए ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि क्षेत्र में गाँव-गाँव अवैध शराब बिक रही है, जिससे इस तरह के हादसे हो रहे हैं। उनका कहना था कि बाइक सवार ने भी घटनास्थल से 3 से 4 किलोमीटर पहले जमुनिया में शराब का सेवन किया था, जिसके कारण यह हादसा हुआ है। ग्रामीणों ने ग्राम बिजौरी की शराब दुकान बंद किए जाने की माँग की है।

Tags:    

Similar News