11 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो सकता है पेट्रोल और डीजल!

11 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो सकता है पेट्रोल और डीजल!

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-29 12:56 GMT
11 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो सकता है पेट्रोल और डीजल!

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सरकार यदि सूखा सेस हटाए तो महाराष्ट्र में 11 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल–डीजल सस्ता हो सकता है। ज्ञात हो राज्य में सूखे के मद्देनजर सितंबर 2015 में पेट्रोल-डीजल पर प्रति लीटर 9 रुपए सूखा सेस लगाया गया था। लेकिन पिछले दो वर्षों से राज्य सरकार ने सूखा घोषित नहीं किया है। अब तो महाराष्ट्र सूखा मुक्त हो चुका है। हाईवे पर शराबबंदी के आदेश के बाद राजस्व नुकसान को देखते हुए सरकार ने फिर से डीजल पर प्रति लीटर 2 रुपए की चुंगी लगाई थी। पर अदालत के नए आदेश से हाईवे पर शराब की दुकानें खोलने का रास्ता साफ हो गया है, इसलिए राज्य सरकार डीजल पर लगाए गए  11 रुपए के अतिरिक्त कर वसूली को तुरंत बंद करे।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने यह मांग की है। पार्टी प्रवक्ता नवाब मलिक ने   राष्ट्रवादी भवन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी आने के बावजूद राज्य में तेल की कीमतें कम नहीं की गई। केंद्रीय पेट्रोलियम राज्यमंत्री देवेंद्र प्रधान कह रहे हैं कि राज्य सरकारें यदि करों में कमी करें तो पेट्रोल-डीजल की दरों में कमी आ सकती है।

मंत्रालय में जासूसी के लिए नियुक्त हैं संघ कार्यकर्ता
राकांपा प्रवक्ता मलिक ने कहा, मुख्यमंत्री कार्यालय में बतौर विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) नियुक्त निधि कामदार की शिकायत पर सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ लिखने वालों को नोटिस भेजा जा रहा है। मलिक ने कहा, मंत्रालय में जासूसी के लिए संघ (आरएसएस) कार्यकर्ताओं को सरकारी वेतन पर नियुक्त किया गया है। संघ की कार्यकर्ता व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की करीबी निधि कामदार के इशारे पर सोशल मीडिया पर सक्रिय लोगों को धमकाया जा रहा है।

Similar News