दोस्त ही निकला मास्टर माइंड, जान से मारने की दी थी धमकी, 5 आरोपी गिरफ्तार

दोस्त ही निकला मास्टर माइंड, जान से मारने की दी थी धमकी, 5 आरोपी गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-16 12:21 GMT
दोस्त ही निकला मास्टर माइंड, जान से मारने की दी थी धमकी, 5 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। संकेत जैन नामक युवक को फोन पर लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रहीं थी। आरोपियों लगातार संकेत से 10 लाख रुपए की डिमांड कर रहे थे। पुलिस ने मामले की जब विवेचना की और इसका खुलासा किया, तो वह चौंकाने वाला रहा। फिरौती के लिए पूरी योजना और किसी ने नहीं बल्कि संकेत के दोस्त दीपक जैन और उसके अन्य साथियों ने मिलकर बनायी थी। पुलिस ने फिरौती के लिए जान से मारने की धमकी देने वाले पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

क्या है पूरा मामाला
इस संबंध में पुलिस ने बताया कि 24 अगस्त 2018 को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा एक चिट्ठी दी गई थी, जिसमें आवेदक संकेत जैन से 10 लाख रुपए फिरौती की मांग की गई थी, न देने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। पुलिस ने बताया कि 30 अगसत 2018 को आवेदक संकेत जैन आराधना क्लॉथ स्टोर पिसनहारी की मढ़िया थाना गढ़ा जबलपुर को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मोबाईल पर कॉल कर जान से मारने की धमकी दी और रुपए की मांग की। शिकायत पर गढ़ा थाना में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया था।

भेड़ाघाट में भी आरोपियों ने दी थी धमकी
पुलिस ने बताया कि इसी प्रकार थाना भेड़ाघाट में 8 जनवरी 19 को संकेत जैन उम्र 27 वर्ष निवासी नेहरूनगर मेडिकल के पास ने एक लिखित शिकायत की थी कि पिसनहारी मढिय़ा में उसकी कपडे की दुकान है। 7 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे वह अपने दोस्त दीपक जैन को वैगनार कार मे बैठाकर ग्राम सहजपुर मे पैट्रोलपंप के लिये जमीन देखने गया था। जहां से जमीन देखने के बाद वापस लौटते समय जैसे ही इंडियन आईल पट्रोल पंप हीरापुर बंधा के करीब पहुंचे, तभी 03 अज्ञात व्यक्ति लाल रंग की पल्सर से आये, एवं कार के सामने पल्सर मोटर सायकिल अड़ा दी और जान से मारने की धमकी देते हुये कहा 10 लाख रुपए 8 दिन के अंदर देने कहा। फिरौती की रकम न मिलने पर जान से मारने की धमकी दी थी।

दोस्त पर हुआ संदेह
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने बताया कि विवेचना में आये साक्ष्यों के आधार पर संकेत जैन के ही दोस्त दीपक जैन पर संदेह होना पाया गया। कडाई से पूछताछ करने पर पूर्व में धमकी देना एवं घटना कारित करने में मुख्य भूमिका होना स्वीकार किया। दीपक जैन की निशादेही पर घटना में शामिल अन्य सभी आरोपियों की गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से  घटना में प्रयुक्त वाहन चार पहिया एवं दो पहिया, देशी पिस्टल एवं कम्प्यूटर को जब्त किया गया।

घर की ली रैकी
आरोपी दीपक, संकेत जैन को सहजपुर में जमीन दिखाने ले गया था एवं योजना के तहत ही उसने संकेत जैन को अपने दोस्तों के माध्यम से धमकी दिलवाई एवं भेड़ाघाट की घटना  दिनांक 07.01.2018 के एक हफ्ते पूर्व आरोपी दीपक जैन ने आरोपी राजा को संकेत जैन का घर दिखाया था तभी से आरोपी राजा द्वारा घर के रैकी की जा रही थी।

गिरफ्तार आरोपी
1.दीपक उर्फ छोटू जैन पिता पवन कुमार जैन उम्र 26 साल निवासी ग्राम नया नगर थाना चरगवां  
2.अनिल उर्फ अन्नी मेहरा पिता मुराली मेहरा उम्र 29 साल निवासी ग्राम भारतपुर थाना चरगवां जिला  
3.दयाराम चढ़ार पिता टीकाराम चढ़ारा उम्र 38 साल निवासी ग्राम भारतपुर थाना चरगवां    
4.राजा उर्फ राजाराम वंशकार पिता गोरेलाल वंशकार उम्र 32 साल निवासी दुर्गा नगर कालोनी थाना ग्वारीघाट   
5.नयन उर्फ प्रयांशु जैन पिता देवेन्द्र जैन उम्र 23 साल निवासी ग्राम नया नगर थाना चरगवां  
जब्त मशरूका
1. घटना में प्रयुक्त वाहन बजाज पल्सर 150 लाल रंग की,
2. घटना में प्रयुक्त टाटा इंडिगो वाहन स्लेटी रंग की,
3. घटना में प्रयुक्त 02 देशी पिस्टल,
4. घटना में प्रयुक्त कम्प्युटर मॉनीटर, सीपीयू, प्रिंटर  
5. घटना में प्रयुक्त मोबाईल ।

 

Similar News