उपजिला अस्पताल की परिचारिकाओं से पुलिस ने की पूछताछ

आर्वी उपजिला अस्पताल की परिचारिकाओं से पुलिस ने की पूछताछ

Anita Peddulwar
Update: 2022-02-14 13:12 GMT
उपजिला अस्पताल की परिचारिकाओं से पुलिस ने की पूछताछ

डिजिटल डेस्क, आर्वी। शहर के कदम अस्पताल  में नाबालिग का अवैध गर्भपात कराना डॉ. कदम दम्पति को महंगा साबित हो रहा है। निजी  अस्पताल में शासकीय दवा कैसे व कहां से आयी? इस दिशा में जांच करते हुए पुलिस ने गहरायी से जांच आरंभ की है। शनिवार को  पुलिस ने उपजिला अस्पताल की परिचारिकाओं से इस संबंध में पूछताछ की। दवाई रजिस्टर की जांच भी की गई। नाबालिग के अवैध गर्भपात प्रकरण में न्यायालयीन हिरासत में रहनेवाले डॉ. रेखा कदम व डॉ. नीरज कदम को बुधवार 9 फरवरी को पुलिस ने प्रोटेंशिएल वारंट  पर हिरासत में लिया। गुरुवार 10 फरवरी  को उन्हें जिला व सत्र न्यायालय में हाजिर कर छह दिन का पुलिस रिमांड भी प्राप्त किया है। उपविभागीय  पुलिस अधिकारी सुनील  सालंुके के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक जोत्सना गिरी ने समय न  गंवाते हुए तत्काल जांच जारी की। शुक्रवार 11 फरवरी को डॉ. रेखा कदम व डॉ. नीरज कदम  को शासकीय दवा कैसे  आयी? इस संबंध में पूछतांछ की। शनिवार 12 फरवरी को  उपजिला अस्पताल के दवाई रजिस्टर की जांच की गई।  इसके साथ ही  अस्पताल की परिचारिकाओं  से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किये गये। वैद्यकीय  अधीक्षक व  कर्मचारियों से भी पूछताछ की जाएगी।

कदम दम्पति का इनकार

डॉ. कदम अस्पताल में 90 पिटोसिन इंजेक्शन व 72 हजार से अधिक  माला एन गर्भनिरोधक दवा कैसे पहुंची? किसने लायी, किस शासकीय अस्पताल की दवा है। इसकी खोजबीन करने के लिए डॉ. कदम दम्पति से पूछताछ की जा रही है। लेकिन वे साफ इनकार कर  रहे हैं। मैंने  कुछ किया नहीं,  मुझे मालुम नहीं। इससे अधिक वे कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

दवाई रजिस्टर की जांच-पड़ताल

स्वास्थ विभाग की ओर से प्राप्त एक ही बैच नंबर की शासकीय दवा जिले के प्राथमिक उपचार केंद्र, उपजिला अस्पताल, ग्रामीण अस्पताल को वितरित की जाती है। लेकिन कदम अस्पताल में मिले पिटोसिन इंजेक्शन व माला एन गर्भनिरोधक  दवा कहां से आयी। इसकी जांच की जा रही है। दवाई रजिस्टर खंगाले जा रहे हैं। कर्मचारियों के साथ ही अधिकारियों के बयान भी लिए जा रहे हंै। ऐसी जानकारी पुलिस  उपनिरीक्षक जोत्सना गिरी ने दी।

 

 

Tags:    

Similar News