जान जोखिम में डालकर डायल 100 ने सात मवेशियों को कत्लखाने ले जाने से रोका

जान जोखिम में डालकर डायल 100 ने सात मवेशियों को कत्लखाने ले जाने से रोका

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-18 13:02 GMT
जान जोखिम में डालकर डायल 100 ने सात मवेशियों को कत्लखाने ले जाने से रोका

डिजिटल डेस्क, पांढुर्ना। बीती रात यहां डायल 100 द्वारा अपनी जान जोखिम मेें डालकर कत्लखाने ले जाए जा रहे सात मवेशियों को बचा लिया गया। गौर करने वाली बात यह है कि डायल 100 ने फिल्मी स्टाइल से मवेशी ले जा रहे वाहन का ताबड़तोड़ पीछा किया। दोनों वाहनों की इस भागम भाग को देखकर रास्ते के दूसरे वाहन भी किनारे हट गए।

महाराष्ट्र सीमा पर पकड़ा वाहन
बताया जा रहा है कि ईको कार क्रमांक MH-27-AC-4946 में अवैध तरीके से मवेशियों के परिवहन की सूचना डायल 100 को मिली। लोधीखेड़ा थाना क्षेत्र की लोकेशन मिलने के चलते वहां की डायल 100 की टीम के आरक्षक संजय और पायलट किशोर खोड़नकर सतर्क हो गए। कार के नजर आते ही डायल 100 ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया। फिल्मी स्टाईल में मवेशियों से भरी कार डायल 100 को ओवरटेक करने से रोकती रही। आखिरकार सांईखेड़ा के समीप महाराष्ट्र-मध्यप्रदेश की बॉर्डर पर डायल 100 ने कार को ओवरटेक कर रोक लिया। इस दौरान कार का चालक उतरकर तो भाग गया, पर मवेशियों को कत्लखाने जाने से बचा लिया गया। डायल 100 टीम के अनुसार कार में सात मवेशियों को ठूंस-ठूंसकर भरा गया था। मवेशियों को जब्त कर डायल 100 ने बड़चिचोली पुलिस चौकी के सुपुर्द कर दिया।

नहीं लग रहा पशु तस्करी पर विराम
क्षेत्र में मवेशियों का अवैध परिवहन थमने का नाम नही ले रहा है। बीती रात डायल 100 की सतर्कता से सात मवेशी कत्लखाने से बच गए। डायल 100 ने सूचना के आधार पर जान की बाजी लगाते हुए संदिग्ध वाहन का पीछा किया और एमपी बॉर्डर पर वाहन को रोक लिया। इस दौरान मवेशियों से भरे वाहन का चालक तो पुलिस वालों के हाथ से निकल गया, पर मवेशियों को बचा लिया गया। फिल्मी स्टाईल में डायल 100 की टीम ने मवेशियों से भरे वाहन का पीछा करते हुए इस कार्रवाई को अंजाम दिया। कार्रवाई के दौरान डायल 100 की टीम अपनी जान पर खेल गई।

 

Similar News