31 जुलाई तक इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ाने के लिए तैयारी जोरों पर, हर रविवार मेगा ब्लाक

31 जुलाई तक इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ाने के लिए तैयारी जोरों पर, हर रविवार मेगा ब्लाक

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-17 08:48 GMT
31 जुलाई तक इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ाने के लिए तैयारी जोरों पर, हर रविवार मेगा ब्लाक

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। 31 जुलाई तक कटनी ट्रेक पर इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ाने की तैयारी जोरों पर चल रही है। इस डेडलाइन को पूरा करने के लिए रेलवे प्रशासन द्वारा 13 से 31 जुलाई तक प्रत्येक रविवार को 4 घंटे का मेगा ब्लॉक और अन्य दिनों में ढाई घंटे का ब्लॉक लिया जा रहा है। पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल ने जबलपुर से कटनी के बीच 4 घंटा के एकीकृत मेगा ब्लाक के दौरान ट्रेक मजबूतीकरण, मेंटेनेंस,पुल-पुलियों की ऑयलिंग, ग्रीसिंग, स्लीपर के बदलाव सहित दर्जनों काम किए। विभिन्न विभागों के द्वारा संयुक्त रूप से विद्युतीकरण से संबंधित कार्य, रेलपथ, विद्युत लाईन एवं सिग्नल उपकरणों का रखरखाव का कार्य किया गया।

समय पर काम पूरा करने की कोशिश रेल प्रशासन के अनुसार इलेक्ट्रिफिकेशन की डेडलाइन को पूरा करने के लिए लगातार 19 दिनों से विभिन्न प्रकार के कार्यों को पूरा किया जा रहा है। रेलवे विद्युतीकरण विभाग द्वारा कटनी-जबलपुर खंड पर मेगा ब्लॉक के दौरान 151 एस्पान टॉवर वेगन, 118 ब्रक्लेट्स एसइडी, 8 वायरिंग शॉट्स, 10 बूम इरेक्शन, 1 अप राईट इरेक्शन चेक किए गए।

इस दौरान इंजीनियरिंग विभाग द्वारा देवरी से अधारताल के बीच 20 ज्वॉइंट पर ऑयलिंग और ग्रीसिंग का कार्य किया गया। देवरी यार्ड में 2 पिटेट रेल रिप्लेसमेंट और 4 बेल्डिंग नो कॉशन का कार्य किया गया। डुंडी से सिहोरा रोड, स्लीमनाबाद से निवार और कटनी यार्ड स्टेशनों पर रखरखाव का कार्य हुआ। डुंडी-सिहोरा के बीच 3 कि.मी. रेल ट्रेक में मशीन से टेंपिग का कार्य किया गया। वहीं डुंडी यार्ड में 102 बी प्वंइट स्वीच रिप्लेलसमेंट का कार्य हुआ।

निवार यार्ड में 6 वेल्डिंग रिन्यूवल काम के साथ निवार ब्रिजों के 36 ज्वांइट पर टर्नआउट एवं ऑयलिंग और ग्रीसिंग का कार्य किया गया। जिसमे 60 स्लीपर का बदलाव स्लीमनाबाद से निवार अपलाईन ट्रेक रीनूवल का कार्य किया गया।

जीआरपी ने घेराबंदी कर मोबाइल चोर को पकड़ा
इंटरसिटी एक्सप्रेस से जबलपुर स्टेशन पर आए यात्री डॉ. राजेश सोनी का कीमती मोबाइल चुराने वाले एक युवक को जीआरपी की टीम ने घेराबंदी कर पकड़ लिया।

Similar News