रायपुर-भोपाल यात्री बस पलटी, 20 यात्री घायल

रायपुर-भोपाल यात्री बस पलटी, 20 यात्री घायल

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-02 12:02 GMT
रायपुर-भोपाल यात्री बस पलटी, 20 यात्री घायल

डिजिटल डेस्क, छिन्दवाड़ा/परासिया। रायपुर से भोपाल जा रही एमपी 04 पीए 4939 वर्मा ट्रेवल्स यात्री बस शुक्रवार- शनिवार की दर्मियानी रात लगभग साढ़े तीन बजे के दौरान रैनीखेड़ा के पास झिरपा मार्ग पर हादसाग्रस्त हो गई। हादसे में लगभग 20 यात्रियों को चोट आई हैं। जिसमें गंभीर रूप से घायल यात्रियों को समीपस्थ जिला होशंगाबाद के पिपरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और शेष यात्रियों को छिंदवाड़ा जिले के तामिया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती किया गया।

ये हुए घायल
बालाघाट निवासी 50 वर्षीय विजय पिता परमानंद घुरसारिया का बायां हाथ कट गया, बालाघाट निवासी 50 वर्षीय देवेंद्र पिता बाबूलाल गुप्ता को कमर में चोट आई, दोनों घायलों को तामिया बीएमओ डॉ विजय सिंह द्वारा तत्काल प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर किया। अन्य घायलों में जोधपुर राजस्थान निवासी 40 वर्षीय सुखाराम पिता सिम्मा, नादौरा बरघाट सिवनी निवासी 31 वर्षीय देवेंद्र पिता अशोक तिवारी का उपचार किया गया।

पीओ के खिलाफ खोला मोर्चा, बिना अनुमोदन हो रहे काम
आईडब्लूएमपी में परियोजना अधिकारी के पद पर पदस्थ नीलू चौबितकर के खिलाफ बिछुआ के टीम सदस्यों ने मोर्चा खोल दिया है। अनियमितताओं के आरोप लगाते हुए सदस्यों ने परियोजना के तहत बिछुआ में हुए कार्यों की जांच की मांग की है। आरोप है कि सदस्यों का अनुमोदन राज्य सरकार से होता है, लेकिन यहां बिना अनुमोदन के ही कार्य करा लिए गए। जिसमें बड़ी गड़बड़ी की गई है।

शुक्रवार को ज्ञापन सौंपते हुए सदस्यों ने कहा कि आईडब्लूएमपी की परियोजना अधिकारी नीलू चौबितकर पिछले छह सालों से परियोजना का कामकाज देख रही हैं। आईडब्लूएमपी-4 के सदस्यों का अनुमोदन सालों से राज्य सरकार के पास लंबित हैं, लेकिन फिर भी यहां कार्य करवा लिए गए। टीम सदस्यों के मटेरियल और मजदूरी का भुगतान भी सालों से लंबित हैं। जिसकी शिकायत करने पर हर बार नया बहाना बताकर टाल दिया जाता है। 2018 में कई काम यहां परियोजना के तहत करवाए गए हैं, जिसकी जांच हुई तो बड़ी गड़बड़ी निकलकर सामने आएगी।  

 

Similar News