एसडीओपी के घर से चोरी की पिस्टल से डाली डकैती, अंतर्राज्यीय गिरोह गिरफ्तार

एसडीओपी के घर से चोरी की पिस्टल से डाली डकैती, अंतर्राज्यीय गिरोह गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-04 17:57 GMT
एसडीओपी के घर से चोरी की पिस्टल से डाली डकैती, अंतर्राज्यीय गिरोह गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। उमरानाला चौकी क्षेत्र के उमरिया में बदमाशों ने पुलिस की बंदूक से पाठे परिवार को डरा धमकाकर डकैती वारदात को अंजाम दिया था। इस दौरान बदमाशों ने बुजुर्ग फकीरा पाठे की हत्या कर दी थी। इस गिरोह ने डकैती से पहले सिवनी के घंसौर एसडीओपी के सरकारी आवास से 9 एमएम की पिस्टल चोरी की थी। इसी पिस्टल के बल पर बदमाश डकैती, चोरी और लूट जैसे संगीन अपराधों को अंजाम दे रहे थे। अंतर्राज्यीय गिरोह के 7 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यह है पूरा मामला

पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने बताया कि 25 जुलाई की रात बदमाशों ने फकीरा पाठे के घर डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। विरोध करने पर फकीरा के रॉड से किए गए हमले में उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में गिरफ्तार महाराष्ट्र के बेलाभंडारा निवासी रवि दुबे, मैनापिपरिया निवासी रमेश ठाकुर, डोंगरकला निवासी देवराव किरार, महाराष्ट्र के भंडारा निवासी चेतन गायधने और सारंगबिहरी निवासी गोलू उर्फ श्रवण खापरे से पूछताछ में सामने आया कि डकैती के दौरान इस्तेमाल की गई पिस्टल उन्होंने घंसौर एसडीओपी के घर से चुराई थी। बदमाशों ने मई माह में एसडीओपी के सरकारी आवास में सेंधमारी कर पिस्टल चोरी की थी। जिसके बल पर आरोपी चोरी और डकैती की वारदात को अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर पिस्टल बरामद कर ली है। इस मामले में फरार आरोपी नैनपुर के बड्डा उर्फ राजकुमार केराम, नैनपुर के मोनू ठाकुर और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया गया है।

एटीएम काटने और सूने आवास में सेंधमारी

इस गिरोह ने बैतूल के सारणी में एटीएम काटा था हालांकि आरोपी यहां चोरी नहीं कर पाए थे। इसके अलावा चांद के जैतपुर में गिरोह ने लगभग पांच लाख रुपए की ज्वेलरी चोरी की थी। इसके अलावा छिंदवाड़ा शहर से तीन मोटर साइकिल और सिवनी में पांच स्थानों पर चोरी की है।

पिस्टल, दो कार और ज्वेलरी जब्त

इस गिरोह से पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर एसडीओपी की पिस्टल, कारतूस, दो कार, तीन बाइक, लगभग सात लाख रुपए के जेवर, 80 हजार रुपए नकदी, एटीएम काटने में प्रयोग होने वाला गैस कटर समेत अन्य सामग्री जब्त की गई है।

टीम होगी पुस्कृत

एसपी मनोज राय ने बताया कि कार्रवाई करने वाली टीम में सीएसपी दीशेष अग्रवाल, एसडीओपी क्राइम अशोक तिवारी, कोतवाली टीआई विनोद कुशवाह, लोधीखेड़ा टीआई मनीषराज भदौरिया, मोहखेड़ टीआई राजेन्द्र मर्सकोले, सौंसर टीआई सियाराम सिंह गुर्जर, एसआई दीपक यादव, सौरभ पांडेय, दीपक डेहरिया, एएसआई रामकुमार बघेल, आरक्षक परवेज आजमी, आदित्य रघुवंशी, नितिन, शिवकरण पांडेय, अखिलेश, प्रेमप्रकाश, संतोष, करण, रामदयाल, राजकिशोर को पुरुस्कृत किया जाएगा।

 

Tags:    

Similar News