कुंभ स्पेशल ट्रेन में डकैती, लुटेरों के हमले में महिला की उंगलियां कटी

कुंभ स्पेशल ट्रेन में डकैती, लुटेरों के हमले में महिला की उंगलियां कटी

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-17 10:51 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। पांढुर्ना निवासी महिला मीना पुरी ने साहस का परिचय दिया है। वह डकैतों से लड़ी, डकैतों ने चाकू से हमला किया, मीना ने वार को रोकते हुए चाकू पकड़ लिया, इस हमले में उसके हाथ की दो अंगुलियां कट गई। डकैतों का मीना ने डट कर मुकाबला किया, लेकिन वह अपने शरीर पर पहने गहने नहीं बचा पाई। घटना गुरुवार रात को इलाहाबाद से कन्याकुमारी जा रही कुंभ स्पेशल ट्रेन में नरसिंहपुर से करेली के बीच की है। जिसमें पांढुर्ना निवासी मीना सहित परिवार अन्य लोग सवार थे। तभी चाकू, बका एवं तमंचे से लैस करीब आधा दर्जन डकैतों ने तीन कोच में दो दर्जन से अधिक यात्रियों से नकदी और जेवर लूट लिए।

इस संबंध में पांढुर्ना टीआई कंवरजीत सिंह रंधावा ने बताया कि इलाहाबाद से कन्याकुमारी जा रही कुंभ स्पेशल ट्रेन का करेली के पास हाल्ट हुआ था। इस दौरान हथियारों से लैस मुंह पर कपड़ा बांधे लुटेरे ट्रेन में चढ़ गए और लूटपाट शुरू कर दी। इस दौरान लुटेरों ने कोंढर थाना मुल्ताई निवासी सुनील पिता आनंद राव के सीने में चाकू से वार किया और उनका पर्स छीन लिया। वहीं उनकी पत्नी की सोने की चूड़ियां व बालियां लूट ली। पांढुर्ना निवासी पुरी परिवार भी ट्रेन में सवार था।  इस परिवार की महिला सदस्य मीना ने डकैत के चाकू को कस कर पकड़ लिया, इससे उनका हाथ जख्मी हो गया। लुटेरे उनका मंगलसूत्र व कान की बालियां छीनकर ले गए। उन्होंने बताया कि नरसिंहपुर से आए सब इंस्पेक्टर श्री शुक्ला ने शनिवार को पांढुर्ना पहुंचकर पीड़ितों के बयान लिए।

चाकू व कट्टा अड़ाकर की लूट
इस घटना के शिकार मुलताई निवासी धनलाल हिंगवे ने बताया कि नरसिंहपुर स्टेशन से रवाना होने के कुछ देर बाद ट्रेन रुक गई और उसमें चाकू व देशी कट्टे लिए डकैत कोचों में चढ़ गए व यात्रियों पर हमला कर लूटपात करने लगे। हम लोग जनरल कोच के पहले लगी 10 नंबर की बोगी में थे। वहां कुछ युवकों ने भागते हुए बताया कि ट्रेन में डकैत आ गए हैं। कुछ क्षण बाद ही कट्टा, चाकू लिए लुटेरे हमारे कोच में आ गए और महिलाओं के जेवर छीनने लगे। एक लुटेरे ने हमारी पीठ पर कट्टा अड़ा दिया और दूसरा सामने चाकू अड़ा कर खड़ा हो गया। वे हमारा पर्स लेकर भाग गए।

इनका कहना है
पीड़िता मीना पुरी के बयान के लिए पांढुर्ना एक टीम पहुंचाई है। आरोपियों के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है।
बालेश्वरप्रसाद पांडे, जीआरपी प्रभारी, गाडरवाड़ा

Similar News