महिला चिकित्सक की शर्मनाक हरकत, नवजात को मारी लात

महिला चिकित्सक की शर्मनाक हरकत, नवजात को मारी लात

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-03 17:25 GMT
महिला चिकित्सक की शर्मनाक हरकत, नवजात को मारी लात

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल के गायनिक वार्ड के समीप स्थित सीएस कार्यालय के सामने मानवता को शर्मशार करने वाली एक घटना देखने को मिली। अपनी दादी की गोद में बैठे नवजात को एक महिला चिकित्सक ने लात मार दी। कारण केवल इतना था कि बुजुर्ग महिला नवजात को धूप में लेकर बैठी थी। सीएस कार्यालय पहुंची गायनिक वार्ड में पदस्थ महिला चिकित्सक दुपहिया वाहन बाहर निकाल रही थी। उन्होंने बुजुर्ग महिला को हटने को कहा, महिला को वहां से हटने में कुछ देरी क्या हुई, आवेश में आई महिला चिकित्सक ने लात मारते हुए उन्हें वहां से हटा दिया। इस पूरे मामले की शिकायत नवजात की मां इकलबिहरी निवासी भागवती पति कमलेश साहू ने सिविल सर्जन डॉ सुशील राठी से की है।

शिशु रोग विशेषज्ञ ने की जांच
नवजात को लात मारने के बाद महिला चिकित्सक यहां से चली गई। शिकायत के बाद सीएस और शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ सुशील राठी ने बच्चे की जांच की। जांच के बाद उन्होंने बताया कि बच्चे को किसी प्रकार की चोट नहीं आई है। बच्चे के परिजनों का कहना है कि यहां इस तरह की घटनाएं लगातार होती रहती हैं। यह तो अच्छा रहा उनके बच्चे को कुछ नहीं हुआ, लेकिन चिकित्सक का यह व्यवहार निंदनीय है।

अक्सर विवादों में रहती है चिकित्सक
कर्मचारियों के अनुसार महिला चिकित्सक अक्सर विवादों में रहती है। उनके द्वारा पहले भी गर्भवती और उनके परिचितों से मारपीट के कई मामले सामने आ चुके हैं। मरीज ही नहीं वे स्टाफ से भी अभद्रता करने से नहीं चूकती। वार्ड में भी उनका विरोध है। नवजात को लात मरने की घटना के बाद लोगों में आक्रोश है। लोगों ने महिला चिकित्सक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

क्या कहते हैं अधिकारी
महिला चिकित्सक द्वारा नवजात को लात मारने की जानकारी मिली है। लेकिन परिजनों ने लिखित शिकायत नहीं की है। इस वजह से वे कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहे है। हालांकि चिकित्सक को ऐसा व्यवहार न करने हिदायत दी जाएगी।
- डॉ.सुशील राठी, सीएस, जिला अस्पताल

Similar News