स्थापना दिवस कार्यक्रम : अलग चुनाव लड़ने के रुख पर कायम शिवसेना, अगले मुख्यमंत्री उद्धव!

 स्थापना दिवस कार्यक्रम : अलग चुनाव लड़ने के रुख पर कायम शिवसेना, अगले मुख्यमंत्री उद्धव!

Tejinder Singh
Update: 2018-06-19 15:16 GMT
 स्थापना दिवस कार्यक्रम : अलग चुनाव लड़ने के रुख पर कायम शिवसेना, अगले मुख्यमंत्री उद्धव!

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि प्रदेश में अगला मुख्यमंत्री उनकी पार्टी का होगा। उद्धव ने कहा कि आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में शिवसेना का झंडा फहराकर ही रहेंगे। हालांकि इस दौरान उद्धव ने आगामी चुनावों के लिए शिवसेना-भाजपा गठबंधन को लेकर पार्टी की भूमिका स्पष्ट नहीं की। इससे सत्ताधारी दोनों दलों के बीच गठजोड़ को लेकर सस्पेंस कायम है। समझा जा रहा था कि बीते दिनों भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद पार्टी के 52 वें स्थापना दिवस पर उद्धव गठबंधन को लेकर पार्टी का रूख साफ करेंगे पर उद्धव ने रणनीति के तहत गठबंधन पर कुछ नहीं बोले पर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रुख बरकरार रखा।

सभी जगहों से मिल रहा शिवसेना को आमंत्रण
पार्टी के स्थापना दिवस पर गोरेगांव के नेस्को संकुल में आयोजित शिविर के समापन पर उद्धव ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष शाह मुझसे मुलाकात करके गए हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार शिवसेना को विपक्ष के गठबंधन में शामिल होने के लिए बुला रहे हैं। असम गण परिषद के नेताओं ने मुझसे कहा कि आप क्षेत्रिय दलों के गठबंधन का नेतृत्व करें। सभी जगहों से शिवसेना को आमंत्रण आ रहा है। इसका मतलब यह है कि पार्टी की ताकत बढ़ रही है। उद्धव ने कहा कि असम में रह रहे बांग्लादेशी हिंदुओं को नागरिकता प्रदान करने के लिए केंद्र सरकार विधेयक लाने वाली है। शिवसेना इस विधेयक का संसद में विरोध करेगी।

बस मोदी का मंगल पर जाना बाकी
उद्धव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी पूरे विश्व का भ्रमण कर चुके हैं। अब शायद खबर आएगी कि मोदी ने मंगल ग्रह की यात्रा शुरू कर दी है। उद्धव ने कहा कि पहले मुझे जीडीपी का मतलब समझ में नहीं आता था, लेकिन बाद में मुझे पता चला कि जीडीपी का अर्थ गैस, डीजल और पेट्रोल है। उद्धव ने कहा कि भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी से गठबंधन तोड़ने का फैसला किया है। इसका हम स्वागत करते हैं, लेकिन भाजपा को सीमा पर 600 जवानों के शहीद होने के बाद ऐहसास हुआ है कि पीडीपी नालायक है।

दिसंबर तक हो सकते हैं लोकसभा चुनाव
हर बार मुंबई में होने वाला महाराष्ट्र विधानमंडल का मानसून सत्र इस बार नागपुर में 4 जुलाई से शुरू होने वाला है। पता नहीं इसके पीछे भाजपा सरकार की क्या रणनीति हैं। लेकिन मुझे जो पता चला है कि उसके अनुसार शायद दिसंबर महीने तक देश में लोकसभा चुनाव हो सकते हैं। इसलिए इस बार का मानसून अधिवेशन नागपुर में बुलाया गया है। उद्धव ने कहा कि हमारा नागपुर में अधिवेशन को लेकर कोई विरोध नहीं है लेकिन भाजपा सरकार को कोरे आश्वासन देने के बजाय विदर्भ के लिए ठोस घोषणा करनी चाहिए। तभी शिवसेना उसका समर्थन करेगी।

पवार को पसंद है इफ्तार की टोपी
उद्धव ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता पवार पगडी की राजनीति कर रहे हैं। लेकिन पवार को लोकमान्य तिलक की पगडी पंसद नहीं है, लेकिन उन्हें इफ्तार की टोपी चलती है।

मनसे नेता शिशिर शिंदे की घर वापसी
मनसे के नेता शिशिर शिंदे आखिरकार शिवसेना में शामिल हो गए। उद्धव की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी में प्रवेश किया। शिंदे ने कहा कि मैं उद्धव से मातोश्री में मिला। वहां से निकलते समय मैंने उद्धव से हाथ मिलाया तो मुझे बालासाहब ठाकरे के स्पर्श का अहसास हुआ। सभी मैंने शिवसेना में आने का फैसला किया। शिंदे ने कहा कि मेरी कुछ ऑडियो क्लिप वायरल की जा रही है। लेकिन इसके लिए मैं शिवसैनिकों से माफी मांगता हूं। शिवसैनिक उदार मन से मुझे माफ कर दें। शिंदे पिछले साल हुए मुंबई मनपा के चुनाव के समय से मनसे में अपनी अनदेखी से नाराज चल रहे थे। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे द्वारा नई पार्टी बनाने के बाद शिंदे ने शिवसेना छोड़ दिया था। 

Similar News