ट्रक से कर रहे थे गांजा तस्करी, 8 किलो गांजे के साथ चोरी के लाखों के जेवर भी मिले, तीन आरोपी गिरफ्तार

ट्रक से कर रहे थे गांजा तस्करी, 8 किलो गांजे के साथ चोरी के लाखों के जेवर भी मिले, तीन आरोपी गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2021-01-18 17:49 GMT
ट्रक से कर रहे थे गांजा तस्करी, 8 किलो गांजे के साथ चोरी के लाखों के जेवर भी मिले, तीन आरोपी गिरफ्तार



डिजिटल डेस्क पांढुर्ना/छिंदवाड़ा। जिले से सोना-चांदी की तस्करी के साथ ही गांजे जैसे मादक पदार्थों की तस्करी भी जारी है। पांढुर्ना पुलिस ने सोमवार को नेशनल हाईवे से ग्राम सिवनी के पास एक ट्रक से लगभग 8 किलो 850 ग्राम गांजा बरामद किया है। इसी ट्रक से जगदलपुर में हुई चोरी का लाखों रुपए का मशरूका भी बरामद किया गया है। पांढुर्ना पुलिस को सोमवार की सुबह सूचना मिली कि ग्राम सिवनी के पास एक ट्रक में तीन संदिग्ध लोग हैं जिनके पास अवैध सामग्री होने का संदेह है। सूचना पर थाना प्रभारी संजीव त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस ने ट्रक रोककर पूछताछ की और ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक में लगभग 8 किलो 850 ग्राम गांजा पाया गया। गांजा तस्करी के आरोप में तीन आरोपी गजराज सिंह उर्फ  लालसिंह पिता किशोर सिंह निवासी ग्राम चापड़ा देवास और जगदीश पिता ऐचु उर्फ बेचु भील एवं श्याम उर्फ  शिवम पिता ईमला भील दोनों निवासी ग्राम देवधा धार को गिरफ्तार किया गया है। तीनों आरोपियों के खिलाफ गांजा तस्करी के आरोप में धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
ट्रक की तलाशी में मिली चोरी की 8 किलो चांदी
पुलिस ने गांजा मिलने के बाद ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचएच 5386 को जब्त कर तलाशी ली। तलाशी के दौरान ट्रक में लगभग 8 किलो 200 ग्राम चांदी के जेवर भी बरामद हुए हैं। यह जेवर आरोपियों ने जगदलपुर के आलवाल नामक गांव की एक सर्राफा दुकान से 10-11 जनवरी की रात चोरी किए थे। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में यह बात स्वीकार की है। पुलिस ने इस मामले में अलग से आरोपियों के खिलाफ धारा 41 एक-चार सीआरपीसी और धारा 457,380 आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।
पुलिस ने 23 लाख रुपए का मशरूका किया जब्त
पांढुर्ना पुलिस द्वारा सोमवार को की गई इस बड़ी कार्रवाई में लगभग 23 लाख रुपए का मशरूका बरामद किया गया है। जब्त किए गए गांजे की कीमत 35 हजार रुपए, जब्त ट्रक की कीमत 17 लाख रुपए, नकद 30 हजार रुपए, 15 हजार रुपए के तीन मोबाइल और चांदी की कुल कीमत लगभग 5 लाख 33 हजार रुपए जब्त किए हैं। पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने इस कार्रवाई पर पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Tags:    

Similar News