सोहराबुद्दीन के भाई ने CBI की भूमिका पर उठाए सवाल, 4 को गवाह बनाने की अपील

सोहराबुद्दीन के भाई ने CBI की भूमिका पर उठाए सवाल, 4 को गवाह बनाने की अपील

Tejinder Singh
Update: 2018-11-18 11:24 GMT
सोहराबुद्दीन के भाई ने CBI की भूमिका पर उठाए सवाल, 4 को गवाह बनाने की अपील

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सोहराबुद्दीन शेख कथित फर्जी मुठभेड मामले में शनिवार को CBI की विशेष अदालत में शेख के भाई रुबाबुद्दीन की गवाही हुई। इस दौरान रुबाबुद्दीन ने अपने बयान में प्रकरण की जांच करनेवाली CBI की भूमिका पर सवाल उठाए और कहा कि CBI ने निष्पक्षता से इस मामले की जांच नहीं की है। जिसके चलते उन्हें महसूस हुआ कि CBI जैसे मामले के आरोपियों को बचाने के लिए काम कर रही थी। 

सफेद कुर्ते-पैजामे में कोर्ट पहुंचे रुबाबुद्दीन ने अपने भाई से जुड़ी मुठभेड़ की घटना का सारा ब्यौरा न्यायाधीश एसजे शर्मा के सामने हिंदी में दिया। गवाही में रुबाबुद्दीन ने कहा कि मैं अपनी भाई की मौत के बाद तुलसी राम प्रजापति से भी मिला था। तब मैंने उससे पूछा था कि पुलिस ने सिर्फ मेरे भाई व भाभी (कौसर बी) को क्यों मारा? इस दौरान जवाब में प्रजापति ने मुझसे कहा था कि मैं हिंदू था और मुझे आतंकवादी नहीं घोषित कर सकते हैं इसलिए मुझे सोहराबुद्दीन के साथ नहीं मारा गया। 

अपनी गवाही के बाद रुबाबुद्दीन ने कोर्ट में एक आवेदन भी दायर किया। जिसमें उसने गवाह के रुप में मुठभेड मामले की जांच करनेवाले आईपीएस अधिकारी रजनीश राय,सोहराबुद्दीन के छोटे भाई,अहमदाबाद के बिल्डर रमन व दशरथ पटेल को गवाह के रुप में बुलाने की मांग की है। गौरतलब है कि रुबाबुद्दीन की गवाही पूरी होने के बाद न्यायाधीश ने मामले की सुनवाई 19 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी।अगली सुनवाई के दौरान मामले के मुख्य जांच अधिकारी अमिताभ ठाकुर की गवाही होगी। 
 

Similar News