Sushant Death Case : भयानक तस्वीर देख मानसिक रुप से बीमार नहीं हो सकता सामान्य व्यक्ति

Sushant Death Case : भयानक तस्वीर देख मानसिक रुप से बीमार नहीं हो सकता सामान्य व्यक्ति

Tejinder Singh
Update: 2020-08-13 13:03 GMT
Sushant Death Case : भयानक तस्वीर देख मानसिक रुप से बीमार नहीं हो सकता सामान्य व्यक्ति

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने दावा किया था कि पिछले साल यूरोप दौरे के दौरान एक होटल में लगी तस्वीर देखने के बाद सुशांत की तबीयत बिगड़ गई और इसके बाद उन्हें मानसिक परेशानी होने लगी लेकिन मनोचिकित्सकों की मानें तो यह संभव नहीं है। सामान्य व्यक्ति कोई भयानक तस्वीर देखकर अचानक मानसिक रूप से बीमार नहीं हो सकता लेकिन ऐसा हो सकता है कि पहले से मानसिक बीमारी से जूझ रहे किसी शख्स को कोई भयानक तस्वीर परेशान कर दे। जाने माने मनोचिकित्सक डॉ सागर मूंदड़ा ने बताया कि अगर किसी को पहले से कोई मानसिक बीमारी नहीं है, तो ऐसा होना बेहद मुश्किल है। लेकिन अगर हमारा मन पहले से डरा हुआ हो, तो हमें रस्सी भी सांप की तरह नजर आती है। कभी हमारी मनस्थिति पहले से खराब हो तो सामान्य सी चीज भी हमें परेशान कर सकती है जिस पर सामान्य तौर पर हम ध्यान भी नही देते। इसी तरह अगर किसी को बाईपोलर डिसऑर्डर, सिजोफ्रेनिया जैसी कोई बड़ी मानसिक बीमारी हो, तो उसे लगता है कि अगर दो लोग बात कर रहे हैं तो उसके बारे में ही बात कर रहे हैं। ऐसे लोगों का वास्तविकता से संबंध टूट जाता है। लेकिन अगर मानसिक स्थिति सामान्य हो तो भयानक तस्वीर देखकर भी व्यक्ति की मानसिक स्थिति पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।

रिया चक्रवर्ती के दावे पर मनोचिकित्सक की राय 

बता दें कि रिया ने ईडी अधिकारियों को बताया था कि यूरोप यात्रा के दौरान वे इटली के फ्लोरेंस शहर में स्थित 600 साल पुराने एक होटल में ठहरे थे। रिया और शोविक एक कमरे में थे जबकि सुशांत अलग कमरे में थे। सुशांत के कमरे में स्पेनिश चित्रकार फ्रांसिस्को गोया की एक तस्वीर लगी थी जिसमें ग्रीक देवता सैटर्न अपने बेटे को खाता हुआ दिखाया गया था। यह तस्वीर देखने के बाद सुशांत की मानसिक स्थिति बिगड़ गई। वे ठीक से सो नहीं पाए और रुद्राक्ष की माला लेकर जाप करने लगे। अगले दिन उन्होंने होटल छोड़ दिया लेकिन तब से खराब हुई सुशांत की मानसिक स्थिति कभी नही सुधरी।  

यात्रा में खर्च हुई थी सुशांत के बैंक खाते की अधिकांश राशि 

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों में  जमा 15 करोड़ रुपयों में से ज्यादातर रकम का इस्तेमाल टैक्स और यात्रा खर्च के लिए हुए हैं। अब तक कि जांच में सुशांत के खाते से रिया या उसके परिवार वालों  के बैंक खाते में किसी बड़े लेनदेन के सबूत नहीं हैं। हालांकि इस रकम में से करीब 55 लाख रुपए सुशांत ने नकद निकले हैं। इन पैसों का इस्तेमाल कैसे किया गया इसकी छानबीन की जा रही है। सुशांत के पिता ने बिहार पुलिस से रिया के खिलाफ जो शिकायत की थी उसमें आरोप लगाया था कि रिया ने सुशांत के पैसों का हेरफेर किया है इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू  की है। रिया चक्रवर्ती से इस मामले में दो बार में साढे 18 घंटे की पूछताछ कर चुकी है।लेकिन सुशांत और रिया के बीच किसी बड़ी रकम के लेन देन का खुलासा नहीं हुआ है। साथ ही दोनों का कोई संयुक्त बैंक खाता भी नहीं था। जांच में पता चला है कि सुशांत ने रिया और उसके भाई शोविक को अपनी फ्रंट इंडिया फ़ॉर वर्ल्ड फाउंडेशन और विविड्रागे रियलिटिक्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की दो कंपनियों का निदेशक बनाया था। 
 
 

Tags:    

Similar News