ठंड से मजदूर की मौत, कहीं भी नहीं है अलाव की व्यवथा

ठंड से मजदूर की मौत, कहीं भी नहीं है अलाव की व्यवथा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-29 14:31 GMT
ठंड से मजदूर की मौत, कहीं भी नहीं है अलाव की व्यवथा

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। पूरे प्रदेश में पारे ने डुबकी लगा दी है हड्डी कंपा देने वाली ठंड ने आम जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। इसी भारी ठंड में आज यहां एक मजदूर की मौत हो गई। सड़क के किनारे पड़े इस मृतक के शरीर में सिर्फ पेंट शर्ट ही थे, जिससे ठंड से मौत की आशंका को बल मिल रहा है। इस संबंध में बताया गया है कि शुक्रवार शाम घर से निकले एक मजदूर का शव गुलमोहर लॉन के समीप सड़क किनारे पड़ा मिला। शनिवार सुबह देहात थाना पुलिस को सूचना मिलने के बाद युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाकर रखा गया है। शरीर पर गर्म कपड़े न होने से आशंका जताई जा रही है कि उसकी मौत ठंड से हुई है। हालांकि पीएम के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

नहीं है कहीं भी अलाव की व्यवस्था
मामले का सबसे दुखद पहलू यह है कि जब पूरा क्षेत्र भाषण ठंड में भी स्थानीय निकाय द्वारा अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है। देहात थाना में पदस्थ एएसआई गणेश मिश्रा ने बताया कि सीधी के चुरहट थाना क्षेत्र निवासी 31 वर्षीय वीरन उर्फ राजमणि शहर में बिछाई जा रही सीवरेज लाइन कार्य में मजदूरी करता था। वह अन्य साथी मजदूरों के साथ गुलमोहर लॉन के समीप किराए के एक मकान में रह रह रहा था। वीरन शुक्रवार शाम को घर से निकला था। जिसका शव शनिवार सुबह गुलमोहर लॉन के पास पड़ा मिला। मृतक के शरीर पर शर्ट और पेंट के अलावा कुछ नहीं था। पुलिस का कहना है कि परिजनों के आने के बाद मृतक का पोस्टमार्टम किया जाएगा। अभी शव जिला अस्पताल के शवगृह में रखा हुआ है।

घटना स्थल से कुछ दूरी पर शराब दुकान
पुलिस ने बताया कि वीरन का शव जिस स्थान पर पड़ा था, उससे कुछ दूरी पर शराब दुकान भी है। इसलिए इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि शराब के नशे में मृतक यहां पड़ा रहा और ठंड में उसकी मौत हो गई। हालांकि यह जांच का विषय है।

Similar News