तीन भाई मिलकर चला रहे थे अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह, ट्रेक्टर चुराने में थे माहिर

तीन भाई मिलकर चला रहे थे अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह, ट्रेक्टर चुराने में थे माहिर

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-22 09:30 GMT
तीन भाई मिलकर चला रहे थे अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह, ट्रेक्टर चुराने में थे माहिर

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। चांद थाना क्षेत्र के ग्राम हिवरा जयसी के तीन भाई मिलकर अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह चला रहे थे। उमरेठ पुलिस ने इनमें से दो भाईयों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है। इनमें से एक भाई फरार है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 15 लाख रुपए कीमत के वाहन जब्त किए है। यह गिरोह ट्रैक्टर-ट्राली और बाइक चोरी में एक्सपर्ट है। वाहन चोरी कर गिरोह राजस्थान और बिहार में सक्रिय अपने गिरोह के सदस्यों के माध्यम से बेच दिया करते थे। एसपी मनोज राय ने बताया कि उमरेठ की शांति कॉलोनी निवासी रेवतीराम पिता रामप्रसाद प्रजापति ने 9 अगस्त को ट्रैक्टर-ट्राली चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले की जांच में गठित टीम ने संदेह के आधार पर चांद के हिवरा जयसी निवासी इमरान पिता उस्मान अली और यासीन पिता उस्मान अली को पकड़ा था। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि भाई नाजिम के साथ मिलकर वे जिले से गाडिय़ां चोरी करते है और सिवनी के यासीन चच्चा चोरी के वाहन को बेचता है। इन आरोपियों की निशानदेही पर ट्रैक्टर-ट्राली, बैगनआर कार, मारुति 800, टाटा सूमो, रायल इन फिल्ड, स्पेलेंडर वाहन जब्त किए गए है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर चार दिनों की रिमांड पर लिया है।

राजस्थान और बिहार तक फैला गिरोह

आरोपी छिंदवाड़ा, सिवनी, भिलाई से वाहन चोरी कर राजस्थान और बिहार में वाहन बेचा करते थे। पूछताछ में सामने आया है कि राजस्थान व बिहार में भी उनके साथी सक्रिय है जो वाहनों को बेचने में उनकी मदद किया करते थे। इसके अलावा चोरों ने कई और वाहन चोरी किए है जिन्हें सिवनी में बेचना बताया है।

टीम होगी पुरुस्कृत

अंतर्राज्यीय चोर गिरोह की धरकपड़ करने वाली टीम में उमरेठ थाना प्रभारी राजेश पटेल, प्रधान आरक्षक ओमप्रकाश मालवीय, राजेन्द्र नागवंशी, रतिराम, सुबोध मालवीय, अजय सिंह बैस, आरक्षक प्रकाश, विनोद, भदैय सिंह, अनिल कुमरे, ज्योति तिवारी, रामदास पवार, नरेश ठाकुर शामिल है। जिन्हें पुलिस अधीक्षक मनोज राय द्वारा पुरुस्कृत किया जाएगा।

Tags:    

Similar News