हर्रई में फिर मिले तीन कोरोना पॉजिटिव, इधर दो ठीक हुए, अब भी 21 एक्टिव केस

हर्रई में फिर मिले तीन कोरोना पॉजिटिव, इधर दो ठीक हुए, अब भी 21 एक्टिव केस

Bhaskar Hindi
Update: 2020-06-25 18:42 GMT
हर्रई में फिर मिले तीन कोरोना पॉजिटिव, इधर दो ठीक हुए, अब भी 21 एक्टिव केस


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।हर्रई में तीन और मजदूर कोरोना संक्रमित मिले है। इधर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती दो संक्रमित ठीक हुए है। ऐसे में अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 21 हो गई है। वहीं हर्रई की बात करें तो पिछले चार दिनों में यहां 13 मरीज कोरोना पॉजिटिव आ चुके है। गुरुवार को जबलपुर आईसीएमआर लैब से प्राप्त रिपोर्ट में तीन कोरोना संक्रमित मिले है। हर्रई शेल्टर होम से मिले दस कोरोना संक्रमित मजदूरों के फस्र्ट कांटेक्ट मेंं आने वाले 9 अन्य मजदूरों के स्वाव सेंपल 23 जून को जबलपुर भेजे गए थे। इनमें से तीन मजदूर कोरोना संक्रमित मिले है। तीनों मजदूरों को 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड लाकर भर्ती कराया गया है। वहीं मजदूरों की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी इन मदजूरों की कांटेक्ट हिस्ट्री तैयार कर रहे है। वहीं एहतियात के तौर पर संक्रमितों के परिजनों को क्वारेंटाइन किया जाएगा।
70 में से 6 पेंडिंग थी, दोबारा जांच में पॉजिटिव-
बुधवार देर रात 70 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट जबलपुर से प्राप्त हुई थी। इनमें से हर्रई के छह संदिग्धों की जांच रिपोर्ट पेंडिंग थी। दोबारा जांच के बाद इनमें से तीन संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव आए है। शेष सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
परिवार के सदस्यों को किया क्वारेंटाइन-
गुरुवार को संक्रमित मिले तीनों मजदूर हर्रई के ग्राम बुढैना और झिरपी के बताए जा रहे है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने इन गांवों में पहुंचकर संक्रमित युवकों के 21 परिजनों को क्वारेंटाइन सेंटर में शिफ्ट कराया है।
हिस्ट्री... हैदराबाद और केरल से लौटे मजदूर -
अधिकारियों के मुताबिक गुरुवार को संक्रमित मिले तीन मजदूरों में से दो हैदराबाद से लौटे है। वहीं एक मजदूर केरल से आया था। तीनों मजदूर हर्रई के उसी शेल्टर होम में थे। जहां से सोमवार को दस मजदूर कोरोना संक्रमित मिले थे, इनमें केरल से सात, दिल्ली से दो और एक मजदूर खंडवा से लौटा था। इन मजदूरों के कोरोना पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा अन्य 9 मजदूरों का स्वाव सेंपल जबलपुर भेजा था। इनमें से तीन संक्रमित मिले है।
चैन्नई से लौटे संक्रमितों में से दो और स्वस्थ-
चैन्नई से लौटे सौंसर के मजदूरों में से 11 कोरोना संक्रमित मिले थे। इनमें से दो संक्रमितों की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर गुरुवार को उनकी अस्पताल से छुट्टी कर दी गई है। दोनों संक्रमित सौंसर के शेल्टर होम से 9 जून को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किए गए थे। अब जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर दोनों मजदूरों को 108 एम्बुलेंस से सौंसर भेजा गया।

Tags:    

Similar News