देवघर-अगरतला ट्रेन का छिंदवाड़ा से शुभारंभ करेंगे रेलमंत्री, DRM ने लिया तैयारियों का जायजा

देवघर-अगरतला ट्रेन का छिंदवाड़ा से शुभारंभ करेंगे रेलमंत्री, DRM ने लिया तैयारियों का जायजा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-04 08:09 GMT
देवघर-अगरतला ट्रेन का छिंदवाड़ा से शुभारंभ करेंगे रेलमंत्री, DRM ने लिया तैयारियों का जायजा

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। देवघर (झारखंड) से अगरतला (त्रिपुरा) के बीच नई ट्रेन का शुभारंभ केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल छिंदवाड़ा से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे। रेलवे के साथ कोयला मंत्रालय का प्रभार संभाल रहे श्री गोयल का 6 जुलाई को छिंदवाड़ा आगमन होने जा रहा है। वे जिले में नई कोयला खदानों की घोषणा भी करेंगे।

रेल मंत्री के आगमन की तैयारियों का जायजा लेने मंगलवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल की DRM शोभना बंदोपाध्याय छिंदवाड़ा पहुंची। उन्होंने रेलमंत्री के कार्यक्रम के संबंध में कलेक्टर वेदप्रकाश से चर्चा की। कलेक्ट्रेट में वीडियो कान्फ्रेंस कक्ष का निरीक्षण भी किया। इसके पश्चात DRM ने मॉडल रेलवे स्टेशन में रेलवे के विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने स्टेशन में एसएस व डिप्टी एसएस कार्यालय, वेटिंग हाल का निरीक्षण किया। इस दौरान सीई एके पांडे, सीनियर डीसीएम आशुतोष श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

DRM ने कहा- मार्च तक पूरी हो जाएगी छिंदवाड़ा-नागपुर रेलवे लाइन
DRM शोभना बंदोपाध्याय ने कहा कि छिंदवाड़ा-नागपुर रेलवे लाइन का कार्य मार्च 2019 तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि चिरईडोंगरी से मंडलाफोर्ट तक गेज कन्वर्जन इसी वर्ष पूरा हो जाएगा। स्टेशन में ऑपरेटिंग स्टाफ कम होने के सवाल पर उन्होंने स्वीकार किया कि स्टाफ की कमी है। पर्याप्त स्टाफ की नियुक्ति के लिए प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि रेलवे कर्मचारियों के आवासों में बेसिक रिक्वायरमेंट को प्राथमिकता से पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सर्कुलेटिंग एरिया के विकास कार्य के लिए बजट में राशि स्वीकृत हो चुकी है, जल्द की कार्य कराए जाएंगे।

रोड, ब्रिज, आवास, बाउंड्रीवाल की उठाई मांग
पार्षद अजय सिन्हा, असगर वासु अली, भास्कर राव, तरुण कराड़े, संदीप दीक्षित आदि ने चारफाटक, दादाजी धूनी वाले दरबार से होते हुए पातालेश्वर तक चालीस फुट चौड़ी रोड एवं जनता कॉलोनी से पातालेश्वर को जोड़ने के लिए ब्रिज बनाए जाने के संबंध में DRM से चर्चा की।

बाउंड्रीवाल बनाने की मांग
सुकलूढाना के निवासियों ने कहा कि लेबल क्रासिंग क्रमांक 98 के पास बड़ी लाइन निर्माण के लिए गड्ढा खोदा गया है। यहां पर बाउंड्रीवाल निर्माण की मांग DRM से की।

रेलवे आवास की हो मरम्मत
कर्मचारियों ने DRM से रेलवे आवास की मरम्मत कराए जाने की मांग की। कर्मचारियों का कहना है कि रेलवे आवास की छतों से पानी टपकता है। दीवारों से प्लास्टर निकल रहे हैं। फर्श भी उखड़ रहे हैं।  

 

Similar News