उद्धव ठाकरे की नसीहत : स्वतंत्र विदर्भ का विचार छोड़ दे भाजपा

उद्धव ठाकरे की नसीहत : स्वतंत्र विदर्भ का विचार छोड़ दे भाजपा

Tejinder Singh
Update: 2021-03-03 15:07 GMT
उद्धव ठाकरे की नसीहत : स्वतंत्र विदर्भ का विचार छोड़ दे भाजपा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि वह स्वतंत्र विदर्भ का विचार छोड़ दे। दरअसल भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने विदर्भ का जिक्र करते हुए कहा था कि राम की दादी, छत्रपति शिवाजी महाराज की मां और बालासाहेब ठाकरे की मां, इसी इलाके की थीं। विदर्भ वाघों का इलाका है इसलिए उन्हें डराने की कोशिश न की जाए।  राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि भाजपा उनकी दादी के घर को अलग करने का विचार छोड़ दे। बता दें कि भाजपा अलग विदर्भ राज्य की मांग करती रही जबकि शिवसेना इसके खिलाफ रही है। 

यूपी का कचरा है शरजिल उस्मानी

अपने एक घंटे के भाषण में मुख्यमंत्री ठाकरे भाजपा विधायकों के आरोपों का जवाब देते हुए आक्रामक दिखे। उन्होंने कहा कि जिस शरजील उस्मानी को लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं वह उत्तर प्रदेश का कचरा है। फिर भी हम उसको गिरफ्तार करके ही रहेंगे। 

बाला साहेब के कमरे में बैठ कर किया वादा भूल गए

उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा नेता बार-बार बालासाहेब के प्रति प्रेम दिखा रहे हैं लेकिन उनके कमरे में बैठकर जो वादा किया था बाहर आकर बेशर्मी से उससे मुकर गए। हमें सीख देने वाली भाजपा ने संघ मुक्त भारत का नारा देने वाले नीतीश कुमार को सिर पर बिठाया और अफजल गुरू को शहीद बताने वालों के साथ सरकार बनाई। 

हम बदलेंगे औरंगाबाद का नाम 

मराठी को अभिजात भाषा का दर्जा देने, बेलगांव को महाराष्ट्र में शामिल करने, वीर सावरकर को भारत रत्न देने, कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास न कर पाने के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि औरंगाबाद का नाम हम बदलेंगे लेकिन वहां के हवाई अड्डे का नाम बदलने का जो प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेजा है वह मंजूर क्यों नहीं किया जा रहा है। गुजरात में स्टेडियम का नाम बदले जाने पर भी उद्धव ने भाजपा पर निशाना साधा। 

फडणवीस पर तंज

मुख्यमंत्री ठाकरे ने विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस पर मी पुन्हा येईन (मैं फिर आऊंगा) नारे को लेकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि फेसबुक लाइव को लेकर सवाल उठाए गए लेकिन इसके जरिए जनता मुझसे जुड़ी। मैंने सावधान किया था और ‘मैं फिर आऊंगा, मैं फिर आऊंगा’ कहते हुए वाइरस फिर आ गया। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में ईमानदारी से संक्रमण और मौत की जानकारी दी इसलिए आंकड़े ज्यादा दिख रहे हैं। बिहार का क्या हाल है वहां आंकड़े किस तरह छिपाए जा रहे हैं सभी को पता है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र ने इलाज और जांच के क्षेत्र में काफी तरक्की की है।    

पेट्रोल की सेंचुरी, गैस हजारी

पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमत को लेकर उद्धव ठाकरे ने कहा कि पेट्रोल की कीमतों ने शतक लगा दिया है जबकि रसोई गैस हजारी बनने की दौड़ में है। क्या कीमते बढ़ाकर गरीबों और मजदूरों को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। किसान आंदोलन को लेकर भी उद्धव ने सवाल उठाए और पूछा कि आंदोलनकारी किसानों की राह में कीलें और कटीले तार क्यों बिछाए जा रहे हैं। 

 

Tags:    

Similar News