कोरोना संकट में लोगों की जिंदगी से न खेले विपक्ष

उद्धव की सलाह कोरोना संकट में लोगों की जिंदगी से न खेले विपक्ष

Tejinder Singh
Update: 2021-09-06 10:15 GMT
कोरोना संकट में लोगों की जिंदगी से न खेले विपक्ष

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में मंदिर समेत कई गतिविधियों को शुरू करने की मांग करने वाली भाजपा और मनसे को निशाने पर लिया है। मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों का नाम लिए बैगर कहा कि मुझे आश्चर्य है कि कुछ लोगों को सबकुछ खोलने की जल्दबाजी हो गई है। कृपा करके कोई कोरोना के संकट में राजनीति न करे। लोगों की जिंदगी से न खेलें। रविवार को कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए राज्य के कोविड टास्क फोर्स की ओर से मेरा डॉक्टर ऑनलाइन चिकित्सा सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन के उद्धाटन पर मुख्यमंत्री ने विपक्ष को संयम बरतने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि विपक्ष को मंदिर खोलने के लिए आंदोलन करने के बजाय कोरोना के विरुद्ध आंदोलन करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दी गई है उसको दोबारा बंद करने की नौबत न आए। इसलिए सरकार हर कदम सावधानी से उठा रही है। क्योंकि अगर ऐसी स्थिति बनी तो हम कोरोना संकट से कभी बाहर नहीं निकल पाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों को यह ध्यान रखना चाहिए कि कार्यक्रमों में भीड़ न हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को टालना नागरिकों पर निर्भर है। यह हम पर निर्भर है कि तीसरी लहर को टालें अथवा उसे आमंत्रित करें। उन्होंने कहा कि यदि तीसरी लहर आई भी तो उसकी घातकता रखने की कोशिश की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा दावा है कि महाराष्ट्र में कोरोना से निपटने के लिए जिस गति से स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी की गई है। शायद ही विश्व के किसी देश ने इतनी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई होंगी। उन्होंने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं लेकिन ऑक्सीजन की मर्यादा सीमित है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में प्रतिदिन 1400 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा है। इसको बढ़ाकर 3000 मीट्रिक टन उत्पादन करने के निर्देश दिए गए हैं। फिलहाल 200 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का इस्तेमाल कोरोना के मरीजों के लिए किया जा रहा है। जबकि 150 मीट्रिक टन ऑक्सीजन गैर-कोविड मरीजों के लिए होता है। इसके अलावा बाकी ऑक्सीजन का उपयोग औद्योगिक उत्पादन के लिए किया जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना की परिस्थिति नियंत्रण में नजर आ रही है पर पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले में हल्की वृद्धि हुई है। इसको रोकने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना के अलावा डेंगू और मलेरिया की भी जांच होनी चाहिए। 

 

Tags:    

Similar News