राज्यपाल से मिले भाजपा नेता, बोले - बर्खास्त हो आघाड़ी सरकार

शपथ का उल्लंघन राज्यपाल से मिले भाजपा नेता, बोले - बर्खास्त हो आघाड़ी सरकार

Tejinder Singh
Update: 2022-01-22 13:29 GMT
राज्यपाल से मिले भाजपा नेता, बोले - बर्खास्त हो आघाड़ी सरकार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अवैध निर्माणकार्यों पर लगने वाला जुर्माना और ब्याज माफ करके महाविकास आघाड़ी सरकार ने शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक को व्यक्तिगत लाभ पहुंचाया है और बतौर मंत्री लिए गए शपथ की उल्लंघन किया है इसलिए महाविकास आघाड़ी सरकार का मंत्रिमंडल बर्खास्त किया जाना चाहिए और मंत्रियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने यह मांग करते हुए राज्यपाल भगतसिंग कोश्यारी को शनिवार को ज्ञापन सौंपा। 

राज्यपाल से मुलाकात के बाद पाटील ने पत्रकारों से कहा कि राज्य सरकार स्थापित करते समय मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ लेनी होती है। शपथ में यह भी कहा जाता है कि किसी व्यक्ति विशेष के फायदे के लिए वे कोई फैसला नहीं करेंगे। लेकिन आघाड़ी सरकार ने ठाणे के शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक को व्यक्तिगत लाभ पहुंचाने वाला फैसला लेकर शपथ का उल्लंघन किया है। इस मामले में वित्त विभाग ने कई आपत्तियां खड़ी की थी लेकिन मंत्रिमंडल ने फैसला करने समय उसे नजरअंदाज कर दिया। पाटील ने कहा कि राज्यपाल ने ही मंत्रियों को शपथ दिलाई थी इसलिए उनसे मिलकर हमने कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में हम लोकायुक्त से शिकायत करेंगे साथ ही हाईकोर्ट में भी जनहित याचिका दाखिल करेंगे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता होने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि यह अपेक्षित था और कोशिश करके भी सूर्य को ढका नहीं जा सकता। उन्होंने गोवा में भाजपा की जीत का भरोसा जताया और कहा कि देंवेद्र फडणवीस गोवा के प्रभारी हैं और वे परिस्थितियों से अच्छी तरह निपटे हैं इसलिए भाजपा फिर गोवा में बहुमत से सत्ता में आएगी। इस दौरान पाटील के साथ भाजपा प्रदेश महासचिव श्रीकांत भारतीय, प्रदेश उपाध्यक्ष राज पुरोहित, प्रदेश सचिव संदीप लेले, ठाणे शहर अध्यक्ष निरंजन डावखरे समेत विधायक राहुल नार्वेकर, शहाजीराव शिंदे, कुलदीप पवार, मुकुंद कुलकर्णी जैसे कई पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे। 

 

Tags:    

Similar News