रेलवे स्थानक का संत गजानन महाराज नामकरण करने के लिए प्रयास करूंगा

शेगांव रेलवे स्थानक का संत गजानन महाराज नामकरण करने के लिए प्रयास करूंगा

Tejinder Singh
Update: 2022-10-31 12:20 GMT
रेलवे स्थानक का संत गजानन महाराज नामकरण करने के लिए प्रयास करूंगा

डिजिटल डेस्क, शेगांव. रेलवे स्थानक को संत गजानन महाराज रेलवे स्थानक ऐसा नामाकरण किया जाए। जिसके लिए प्रयास करूंगा, ऐसा मत केंद्रीय रेलवे ग्राहक संरक्षण समिति के सदस्य तथा पुर्व राज्यमंत्री सांसद अनिल बोंडे ने यहां बोलते हुए व्यक्त किया। सांसद बोंडे भाजप की एक बैठक के लिए शेगांव यहां आए थें। इस समय उन्होंने २८ अक्तूबर को रात यहां के रेलवे स्थानक को भेंट देकर वहां की सुविधा उसी तरह परिसर का मुआयना किया। यात्रियों को आवश्यक सुविधाओं के बारे में स्टेशन प्रबंधक कार्यालय के प्रबंधक पी. एम. पुंडकर से जायजा लिया। इस स्थानक को श्री संत गजानन महाराज रेलवे स्थानक शेगांव ऐसा नामकरण करने का हम जल्द ही प्रस्ताव राज्य सभा में रखेगें, ऐसी जानकारी राज्यसभा सदस्य सांसद अनिल बोंडे ने इस समय दी।

शेगांव यह तीर्थक्षेत्र होकर इस जगह श्री संत गजानन महाराज के दर्शन के लिए सिर्फ महाराष्ट्र नहीं तो पुरे देशभर से हर रोज २० से २५ हजार भक्त शेगांव आते हैं। जिस कारण इस मार्ग पर दौड़ने वाले सभी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन को शेगांव रेलवे स्थानक पर स्टापेज मिले। जिसके कारण रेलवे का आय बढ़ेगा एवं यात्रियों को सुविधा होंगी। इस बारे में रेलवे मंत्री एवं रेलवे बोर्ड से भी चर्चा की जाएगी, ऐसी जानकारी उन्होंने दी। शेगांव के रेलवे स्थानक पर श्री संत गजानन महाराज की जीवन लीला बताने वाले चित्र प्रदर्शनी लगाकर रेलवे स्थानक पर लगाए एवं आनेवाले भक्तों को श्री की पुण्यनगरी में आए होने का आभास होगा, ऐसा सौंदर्यीकरण करने के लिए प्रयास किया जाएगा, ऐसा भी सांसद बोंडे ने इस समय बताया। उन्होंने यहां के रेलवे मार्ग पुलिस थाने की इमारत का मुआयना किया।

यह इमारत पुलिस थाने के लिए होकर अच्छी प्रशस्त इमारत इस जगह होनी चाहिए तब इस पुलिस थाने के लिए पर्यायी एवं इसी जगह बड़ी जगह उपलब्ध कराकर देने का प्रस्ताव जनरल मैनेजर के पास भेजे, मैं इस बारे में केंद्रीय रेलवे मंत्री एवं रेलवे के जीएम जोशी से चर्चा करता हुं, ऐसी सूचना भी सांसद बोंडे ने स्टेशन प्रबंधक को दिए। इस अवसर पर शेगांव रेलवे स्टेशन के प्रबंधक पीएम पुंडकर, रेलवे आरोग्य विभाग के इन्चार्ज अनिल कुमार गुप्ता, आरपीएफ थानेदार रणजीत सिंग एवं रेलवेमार्ग पुलिस थाने के थानेदार मगर साहब उपस्थित थें।

Tags:    

Similar News